logo-image

सीएम योगी ने ओमप्रकाश राजभर को यूपी कैबिनेट से बर्खास्त करने की सिफारिश की

योगी आदित्यनाथ की सिफारिश को स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने राजभर को यूपी कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया है.

Updated on: 20 May 2019, 02:28 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले बीजेपी के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की उत्तर प्रदेश कैबिनेट से किसी भी वक्त विदाई हो सकती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक से ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की है. मुख्यमंत्री ऑफिस ने इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- MeeToo: पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की मानहानि मामले में आज कोर्ट में पेशी

वहीं दूसरी ओर, सीएम योगी की सिफारिश का ओमप्रकाश राजभर ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा, 'हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं. सीएम ने बहुत अच्छा फैसला लिया है. उन्होंने सामाजिक न्याय समिति का गठन किया और अपनी रिपोर्ट को एक कूड़ेदान में फेंक दिया, उसके पास इसे लागू करने के लिए अतिरिक्त समय नहीं था. मैंने उनसे सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने का अनुरोध किया.' 

यह भी पढ़ें- एग्जिट पोल में BJP को मिले बहुमत पर संजय निषाद बोले- मोदी का लोगों ने खुलकर किया सपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी और राजभर की 'सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी' के बीच चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर विवाद हुआ था. राजभर बीजेपी से घोसी समेत दो लोकसभा सीट का टिकट अपने दल के लिए मांग रहे थे. हालांकि बीजेपी उन्हें घोसी से टिकट देने के लिए राजी हो गई, लेकिन पार्टी के ही सिंबल पर लड़ने की शर्त रख दी थी. जिसका पर ओमप्रकाश राजभर राजी न हुए और उन्होंने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें- Exit Poll 2019: जानिए उन 5 राज्यों का Exit Poll, जो देश का अगला प्रधानमंत्री चुनते हैं

इसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने प्रदेश की 36 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा. इतना ही नहीं 7वें चरण के चुनाव प्रचार के दौरान राजभर ने एक जनसभा में बीजेपी नेताओं को गोलियां भी दी थीं. इस मामले में उन पर मुकदमा भी दर्ज हुआ है.

यह वीडियो देखें-