logo-image

सीएम योगी से मिला कमलेश तिवारी का परिवार, रखीं 11 मांगें

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में रविवार को सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. कमलेश के परिजनों ने सीएम योगी के सामने 11 मांगे रखी हैं.

Updated on: 20 Oct 2019, 12:23 PM

लखनऊ:

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में रविवार को सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. कमलेश के परिजनों ने सीएम योगी के सामने 11 मांगे रखी हैं. पीड़ित परिवार ने मांग की है कि लखनऊ में कमलेश तिवारी की प्रतिमा लगवाई जाए. वहीं खुर्शीद बाग का नाम बदलकर कमलेश बाग करने की भी परिजनों ने मांग की है. परिजनों ने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की है.

यह भी पढ़ें- देश के लिए शहीद होने वाले जवान का मोबाइल की रोशनी में अंतिम संस्कार 

शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में पुलिस ने गुजरात और यूपी से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं उत्तर प्रदेश के बिजनौर के दो मौलानाओं की भूमिका की जांच हो रही है. 2015 में इन मौलानाओं ने कमलेश तिवारी का सिर काटने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें- कमलेश तिवारी हत्याकांड में नया खुलासा, सामने आया यह पाकिस्तानी कनेक्शन! 

इस घटना के बाद सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि दहशत पैदा करने वाले सभी तत्वों को कुचल कर रख दिया जाएगा. किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कातिलों के कपड़े मिले

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को कुछ और अहम सुराग हाथ लगे हैं. जिस होटल में कमलेश तिवारी के हत्यारे ठहरे थे, पुलिस को उसके के बारे में पता चला है. यह होटल राजधानी लखनऊ के कैसरबाग थाना इलाके में स्थित लालबाग खालसा होटल है. जांच के लिए पहुंची पुलिस को वहां से हत्यारों के खून से रंगे भगवा कपड़े मिले हैं. इसके अलावा एक बैग, जियो फोन का डिब्बा, सेविंग किट और चश्मे का डिब्बा इत्यादि सामान बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें- इस होटल में ठहरे थे कमलेश तिवारी के कातिल, खून से रंगे भगवा कपड़े समेत मिला यह सामान

इस हत्याकांड में जारी एक प्रेस नोट के मुताबिक, होटल व्यवसायी के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना कैसरबाग स्थित लालबाग के खालसा-इन होटल में दो संदिग्ध व्यक्ति ठहरे थे. इस सूचना पर लखनऊ पुलिस वहां पहुंची और फील्ड यूनिट को भी मौके पर बुलाया गया. यह होटल आर्य नगर नाका निवासी हरविंदर सिंह का है, जिसे राजस्थान के सवाई माधोपुर निवासी हेमराज सिंह ने लीज पर ले रखा था.