logo-image

सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड में सीएम योगी ने लिया संज्ञान, दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में फोटो पत्रकार और उसके भाई की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है.

Updated on: 18 Aug 2019, 04:22 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में फोटो पत्रकार और उसके भाई की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता देने का एलान किया है. साथ ही उन्होंने स्थानीय पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी दिए हैं. हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः 20 अगस्त को UP मंत्रिमंडल का विस्तार संभव, कल नए मंत्रियों से मिलेंगे सीएम योगी- सूत्र

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि दैनिक जागरण अखबार के फोटो पत्रकार आशीष (23) और उसके भाई आशुतोष (19) की उनके पड़ोसी महिपाल सैनी ने गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि महिपाल और आशीष के बीच गोबर फेंकने को लेकर विवाद था. रविवार सुबह इसे लेकर बात बढ़ने पर महिपाल और उसके बेटे ने आशीष के घर में घुसकर उसे तथा उसके भाई आशुतोष को गोली मार दी. दोनों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते में होगी वृद्धि, योगी सरकार ने लिया फैसला

इस हत्याकांड को लेकर सियासत भी गरमाने लगी है. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये उत्तर प्रदेश जो 'उत्तम प्रदेश' कहलाया जाना चाहिए था, आज 'हत्या प्रदेश' कहा जा रहा है. यहां हत्याएं लगातार हो रही हैं.

यह वीडियो देखेंः