logo-image

मिशन 2019 के लिए जुट गए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री, यह है उनका Master Stroke

अगला आम चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उत्‍तर प्रदेश में इसकी कमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने हाथों में ले ली है. इसके तहत कमल संदेश यात्रा की शुरुआत हो चुकी है.

Updated on: 21 Nov 2018, 10:43 AM

नई दिल्ली:

अगला आम चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उत्‍तर प्रदेश में इसकी कमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने हाथों में ले ली है. इसके तहत कमल संदेश यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. अब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अगले साल 26 जनवरी को एक बड़ा जलसा करने वाले हैं. इसके तहत सरकारी योजना का लाभ लेने वाले करीब 3 करोड़ लोगों के घर कमल दीप जलाए जाने का प्‍लान है. इसे कमल विकास ज्‍योति पर्व नाम दिया गया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर इसकी तैयारी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Local Body Election Results : विस चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, बीजेपी ने लहराया परचम

17 नवंबर को कमल सन्देश यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद योगी आदित्‍यनाथ अब अगले मिशन पर जुट गए हैं. BJP की योजना Uttar Pradesh में 3 करोड़ घरों में कमल की आकृति वाला दीपक जलाने की है. ये 3 करोड़ वे लोग हैं, जिन्‍हें किसी न किसी रूप में विभिन्‍न सरकारी योजनाएं उपलब्‍ध कराई जा रही हैं. 26 जनवरी को होने वाले इस जलसे के लिए सरकार पूरी तैयारी में जुट गई है. उस दिन शाम 6 से 7 के बीच 3 करोड़ कमल दीप जलाए जाएंगे. माना जा रहा है कि इस जलसे के माध्‍यम से राज्‍य के 15 करोड़ मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की जाएगी. पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों, मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों को इसके लिए कमर कसने के निर्देश दिए जा चुके हैं.

कमल संदेश यात्रा की हो चुकी है शुरुआत
17 नवम्बर को उत्‍तर प्रदेश के 80 लोकसभा क्षेत्रों के हर बूथ से पांच बाइकों से कमल संदेश यात्रा की शुरुआत की गई. इस यात्रा के दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता गांव, गली, सड़क, चौराहों तक जाएंगे और जनता को सरकार की योजनाओं और पार्टी की नीतियों के बारे में बताएंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा भी अलग-अलग जिलों में शामिल हुए. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बनारस में इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई.

यह भी पढ़ें : वेतन बढ़ने के बाद भी बिहार के MLAs को मिलती है दिल्‍ली-तेलंगाना से कम सैलरी, देखें किस राज्‍य में कितना है वेतन

छोटी दिवाली पर बड़ा जलसा कर चुके हैं योगी
छोटी दिवाली पर योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में इस बार भी बड़ा जलसा किया. राज्‍य सरकार की ओर से इस बार सरयू नदी के तट पर 3 लाख से अधिक दीये जलाए गए, जो कि एक विश्‍व रिकॉर्ड है. इससे पहले 1.5 लाख दीये जलाने का रिकार्ड गिनीज बुक में दर्ज है. इस मौके पर गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और द कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जोंग सुक शामिल हुईं. सरयू नदी के तट पर लेज़र शो का भी आयोजन किया गया.

देखें VIDEO : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला, आरोपी गिरफ्तार