logo-image

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 300 कर्मचारियों के तबादले रद्द किए, जानें क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है.

Updated on: 09 Aug 2019, 04:52 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है. नंदगोपाल गुप्ता नंदी के विभाग को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. तबादलों की शिकायतों को लेकर कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप कांड: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में आरोप तय

कर्मचारियों की शिकायत को लेकर सीएम योगी ने आंतरिक रूप से एक रिपोर्ट मंगाई थी. विभाग में एक नई प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीणा की तैनाती की गई थी. प्रमुख सचिव की शुरुआती जांच में पाया गया कि कर्मचारियों ने जो आरोप लगाए हैं उनमें सच्चाई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने समूह ख,ग, घ की भर्तियों से जुड़े करीब 300 कर्मचारियों का तबादला रद्द कर दिया.

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां एक महीने से नहीं आए रामपुर

यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार तबादलों का दौर जारी है. पिछले महीने बड़े प्रशासनिक फेरबदल हुए थे. जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने समाज कल्याण निदेशक, मुख्यमंत्री के सचिव और PWD के विशेष सचिव सहित 30 IAS अधिकारियों का तबादला हुआ था.

वहीं इससे पहले समाज कल्याण विभाग द्वारा राज्य की 17 ओबीसी श्रेणियों को एससी सूची में शामिल करने के बाद हड़कंप मच गया था.

यह वीडियो देखें-