logo-image

CJI गोगोई न्यायपालिका पर धब्बा थे, SC के अन्य न्यायाधीश भी समान रूप से दोषी : पूर्व जस्टिस काटजू

सुप्रीम कोर्ट से 2011 में रिटायर जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर निशाना साधते हुए उन्हें न्यापालिका के लिए धब्बा बताया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 07:21 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट से 2011 में रिटायर जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर निशाना साधते हुए उन्हें न्यापालिका के लिए धब्बा बताया है. जस्टिस काटजू ने एक वेब पोर्टल पर लिखे अपने ओपिनियन में सख्त लहजे में कहा कि पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई न्यायपालिका के लिए धब्बा थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाकी जज भी समान रूप से दोषी है. उन्होंने आरोप लगाया कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने न्यापालिका में राजनीतिक हस्तक्षेप को बढ़ा दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरा आर्टिकल

यह पहली बार नहीं है जब पूर्व जज काटजू ने पू्र्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर निशाना साधा है. 23 जनवरी को उन्होंने एक ट्वीट कर रंजन गोगोई पर निशाना साधते हुए उनकी छवि बेहद पाक साफ नहीं बताई थी. उन्होंने यह भी कहा कि उनके दामाद की आय शादी से पहले कम थी जो शादी के बाद अचानक बढ़ गई.

उन्होंने पूर्व सीजेआई से जुड़े यौन शोषण के मामले पर भी सवाल उठाया. आपको बता दें कि रंजन गोगोई के सीजेआई रहते हुए एक महिला ने यौन शोषण का आरो लगाया था. जिसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था, अब महिला को फिर से बहाल कर दिया गया है.