BREAKING NEWS
  • सरफराज को छोड़नी चाहिए टेस्‍ट की कप्‍तानी, शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान- Read More »
  • वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब- Read More »
  • ट्रक से लोकल मैच खेलना जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम- Read More »

चिन्मयानंद केस: छात्रा के पिता ने कहा- बेटी के कमरे से कई सामान गायब

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 11:01:14 AM
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद

ख़ास बातें

  •  चिन्मयामंद केस में गठित एसआईटी ने कराया छात्रा का मेडिकल टेस्ट. 
  •  छात्रा के हास्टल रुम भी गई एसआईटी टीम, कमरे से मिली कई चीजें.
  •  छात्रा के पिता ने लगाया आरोप, लड़की के कमरे से कई चीजें हुई हैं गायब.

नई दिल्ली:  

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (swami chinmayananda) मामले में गठित SIT ने बुधवार को कथित पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण (Medical Test) कराया. विशेष जांच दल (SIT) चिन्मयानंद (swami chinmayananda) पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली LLM की छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच Medical College लेकर पहुंची. मेडिकल कॉलेज की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अनीता धस्माना ने बताया कि डॉक्टरों के पैनल ने छात्रा का चिकित्सीय परीक्षण किया. चिन्मयानंद ने बातचीत में कहा कि Supreme Court के निर्देश पर गठित एसआईटी पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है और उन्हें उसपर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है और SIT की जांच के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा.

इस बीच, चिन्मयानंद का एक लड़की से मालिश कराने का एक Video Viral हुआ. पोस्ट किये गये वीडियो के detail में लिखा है कि मालिश कर रही लड़की ने वह वीडियो चश्मे में लगे कैमरे से बनाया गया है. चिन्मयानंद के वकील Om singh ने बताया कि वह वीडियो फर्जी है और उसे एडिट करके बनाया गया है. यह पूरा कुचक्र ब्लैकमेल कर धन ऐंठने के लिए रचा गया है. उधर, एसआईटी ने ओम सिंह से भी करीब पांच घंटे तक पूछताछ की है. चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने शहर के कोतवाली थाने में अज्ञात मोबाइल नंबर से 5 Crore रुपए की रंगदारी मांगे जाने का एक मामला दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ें: आज सोनभद्र पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उभ्भा गांव में 281 लोगों को देंगे भूमि का पट्टा

सिंह ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद को हाल में whatsapp पर एक संदेश भेज कर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. इसी मामले को लेकर आज एसआईटी टीम ने उन्हें पुलिस लाइन बुलाकर करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. इसके पूर्व, एसआईटी की टीम ने मंगलवार को मामले की कथित पीड़िता के हॉस्टल के कमरे की करीब 8 घंटे तक छानबीन की और साक्ष्य जुटाए. इस दौरान कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है.

जबकि छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि कमरे से जो भी आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है वह किसी ने जानबूझकर रखी है, क्योंकि उसका कमरा यह मामला सामने आने के तीन दिन बाद सील किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया है कि कमरे में रखा उनकी बेटी का पर्स, उसमें रखी चिप, गद्दा और चादर के अलावा वह चश्मा भी गायब है, जिसमें कैमरा लगा हुआ था.

यह भी पढ़ें:  चिन्मयानंद केसः प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, UP सरकार का महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं
बता दें कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की एक छात्रा ने गत 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया था. उसमें उसने 'एक सन्यासी' द्वारा कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद किए जाने का आरोप लगाते हुए खुद को और अपने परिवार को जान का खतरा बताया गया था. इसके बाद से वह लापता हो गई थी. छात्रा के पिता की तहरीर पर शहर कोतवाली में चिन्मयानंद के विरुद्ध लड़की का अपहरण करने एवं जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया था. बाद में यह मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया था, जिसके निर्देश पर प्रकरण की जांच के लिये एसआईटी गठित की गई.

First Published: Sep 13, 2019 11:00:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो