logo-image

ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया बच्चा, VIDEO में देखें फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रेलवे पुलिस के जवान की दिलेरी से एक बच्चे की जान बच गई. ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसे एक बच्चे को रेलवे पुलिस के एक सिपाही ने बचा लिया.

Updated on: 03 Jan 2020, 12:59 PM

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में रेलवे पुलिस के जवान की दिलेरी से एक बच्चे की जान बच गई. ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसे एक बच्चे को रेलवे पुलिस के एक सिपाही ने बचा लिया. घटना एक जनवरी की बताई जा रही है. जब सिपाही प्रमोद कुमार के सामने से गुजर रही एक ट्रेन के गेट से गिरकर एक बच्चा प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में फंस गया.

यह देख कर सिपाही प्रमोद कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे और बच्चे को बाहर निकाला. ट्रेन बच्चे को काफी दूर तक खींच ले गई. बाद में ट्रेन रुकवा कर बच्चे को परिजनों को सौंपा गया. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. 

सहारनपुर में RPF के सिपाही प्रमोद कुमार ने साहस व दिलेरी का परिचय देते हुए एक पिता पुत्र की जान बचाई है. दरसल 1 जनवरी की शाम को नई दिल्ली जालंधर एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही सहारनपुर से चलने लगी ठीक तभी एक व्यक्ति अपने बेटे के साथ ट्रेन में चढ़ने के लिए स्टेशन पहुचा था. ट्रेन के अचानक चलने पर व्यक्ति ने पहले अपने बेटे को चलती ट्रेन में चढ़ाया फिर खुद चढ़ने की कोशिश करने लगा ओर इसी जद्दोजहद में व्यक्ति चलती ट्रेन से फिसल गया और उसका बेटा भी ट्रेन के दरवाजे पर लटक गया.

पास ही में स्टेशन पर तैनात रेलवे पुलिस फोर्स के जवान प्रमोद कुमार ने जब ये सब देखा तो उन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना दौड़कर पहले तो व्यक्ति को प्लेटफॉर्म की तरफ खींचा उसके बाद ट्रेन में आधे लटके हुए उसके बेटे को भी बचा लिया सिपाही की बहादुरी व हिम्मत के चलते पिता पुत्र को सकुशल बचाया जा सका. ये पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है.