logo-image

आज सोनभद्र पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उभ्भा गांव में 281 लोगों को देंगे भूमि का पट्टा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र जिले के दौरे पर पहुंचेंगे.

Updated on: 13 Sep 2019, 10:11 AM

सोनभद्र:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र जिले के दौरे पर पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी उभ्भा गांव में हुए नरसंहार के पीड़ितों को सहायता राशि देंगे. नरसंहार में मारे गए 11 लोगों के परिजनों को 18.50 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. साथ ही मृतकों के परिवार के लिए निराश्रित महिला पेंशन की व्यवस्था सरकार की जाएगी, जबकि 20 घायल व्यक्तियों को 6 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद केसः प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, UP सरकार का महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं

इसके अलावा उभ्भा गांव की 851 बीघा बंजर जमीन का 281 लोगों के नाम पट्टा आवंटन किया जाएगा. जिसमें 11 मृतकों के परिजनों साढ़े 7-7.5 सात बीघा जमीन का पट्टा दिया जाएगा. घटना में घायल 20 लोगों को भी साढ़े सात-साढ़े सात बीघा जमीन मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः Akhilesh Yadav Visit Rampur Live Updates: अखिलेश यादव के रामपुर दौरे से सियासी हलचल तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विमान सुबह 11 बजे उभ्भा गांव में उतरेगा. मुख्यमंत्री उभ्भा में आदिवासियों के बीच 11 बजे से 12 बजे तक एक घंटे रहेंगे. उम्भा में 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना का भी लाभ दिया जाएगा. साथ ही सोनभद्र में 339.80 करोड़ रुपये की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण और 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.