logo-image

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, पुलिस ने 13 लोगों को बनाया आरोपी

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है.

Updated on: 25 Dec 2019, 10:07 AM

लखनऊ:

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है. इन दोनों पर हत्या का मुकदमा चलेगा. अन्य आरोपियों पर IPC की अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करके मुकदमा चलेगा. हिंदूवादी संगठन के नेता कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी.

कमलेश तिवारी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश ATS ने अक्टूबर में ही अशरफ और मोइनुद्दीन की तस्वीरें जारी की थीं. जिसके बाद उनकी तलाश तेज कर दी गई थी. ATS ने इन दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. आपको बता दें कि 18 अक्टूबर 2019 को कमलेश तिवारी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. शुरुआत में इस हत्याकांड में पुलिस ने गुजरात से तीन और उत्तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं उत्तर प्रदेश ATS ने अशरफ और मोइनुद्दीन को गुजरात-राजस्थान की सीमा से गिरफ्तार किया था. उस वक्त पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि ये दोनों आरोपी हत्याकांड के बाद से ही फरारी काट रहे थे.

चाकू से हुई थी हत्या

कमलेश तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई थी. इसके मुताबिक हत्यारों ने कमलेश तिवारी पर 15 बार चाकुओं से वार किया था. इसके अलावा गला रतने और गोली मारने का भी खुलासा हुआ था.