logo-image

बाहुबली अतीक अहमद की फिर बढ़ीं मुश्किलें, अब इस मामले में होगी CBI जांच

रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल की देवरिया जेल में पिटाई मामले में अतीक अहमद खिलाफ अब सीबीआई जांच होगी.

Updated on: 10 May 2019, 11:46 AM

नई दिल्ली:

बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) की फिर मुश्किलें बढ़ गई हैं. रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल की देवरिया जेल में पिटाई मामले में अतीक अहमद खिलाफ अब सीबीआई जांच होगी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गृह विभाग ने सीबीआई जांच के लिए पत्र भेजा था. अतीक पर आरोप है कि उसके इशारे पर गुर्गों ने आलमबाग के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को 26 दिसंबर को उनकी गाड़ी समेत घर से अगवा कर जेल में पीटा था.

यह भी पढ़ें- आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की 4 जनसभाएं रद्द, सपा ने प्रशासन पर लगाए आरोप

बता दें कि दिसंबर महीने में मोहित जायसवाल नाम के एक बिजनसमैन ने एफआईआर दर्ज कराई थी. आरोप है कि मोहित को देवरिया (Deoria) जेल में ले जाकर बैरक में पीटा और कनपटी पर पिस्टल सटाकर उनकी पांच कंपनियों का मालिकाना हक दो युवकों के नाम ट्रांसफर करवा लिया गया. इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया और गाड़ी भी छीन ली गई. कारोबारी शुक्रवार रात कृष्णानगर कोतवाली पहुंचा और अतीक अहमद, उनके बेटे उमर समेत 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ें- अयोध्‍या विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने मध्‍यस्‍थता पैनल को दिया 15 अगस्‍त तक का समय

इस मामले को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गंभीरता से लेने के बाद कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई. जेल अधीक्षक व जेलर के निलंबित किया गया. सोमवार को जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने इस मामले में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी. जिसमें इस पूरे प्रकरण में तत्कालीन जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर समेत पांच जेल कर्मियों को दोषी बताया गया. साथ ही जेल अधीक्षक ने तत्कालीन जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर समेत पांच जेल कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. अब सीबीआई के जेल जल्द ही पहुंचने की भी बात कही जा रही है.

यह वीडियो देखें-