उन्नाव कांड की जांच में तेजी लाएगी CBI, आज आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से कर सकती है पूछताछ

Dalchand  |   Updated On : August 02, 2019 10:08:40 AM
विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (फाइल फोटो)

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

उन्नाव की रेप पीड़िता सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद फिलहाल जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. दुष्कर्म के आरोप के बाद जेल में बंद सेंगर इस दुर्घटना में कथित भूमिका के लिए संदेह के घेरे में हैं. 7 दिन के तय समय में जांच पूरी करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई टीम आज जांच में तेजी में लाएगी. मामले में सीबीआई टीम आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ कर सकती है. इसके अलावा सीबीआई नए तथ्य सामने आने पर आज फिर से पीड़िता के परिजनों से मिल सकती है.

सीबीआई टीम सीतापुर जेल में हादसे से जुड़े तथ्यों और कुलदीप सेंगर से जेल में मिलने वालों के रिकॉर्ड खंगालेगी. जेल के मेन गेट के सीसीटीवी फुटेज और रजिस्टर में दर्ज नाम के आधार पर जानकारी जुटाएगी. आरोपी ट्रक ड्राइवर और FIR में नामजद अन्य आरोपियों के कॉल रिकॉर्ड्स का भी वेरिफिकेशन होगा. फिर कॉल रिकॉर्ड्स में आए टॉवर और सीतापुर जेल के टॉवर का मिलान किया जाएगा. जिसके जरिए सीबीआई टीम सीतापुर जेल के बीटीएस से हादसे की कड़ियां जोड़ने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म कांड: हादसे के बाद मौत से जूझ रही पीड़िता, आज दिल्ली कराया जा सकता है एयरलिफ्ट

CBI हादसे से पहले की कॉल रिकार्ड्स का वेरिफिकेशन भी करेगी. आरोपी ट्रक ड्राईवर और FIR में नामजद अन्य आरोपियों के कॉल रिकॉर्ड्स का वेरिफिकेशन होगा. वहीं आज पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के मामले में गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास को सीबीआई कोर्ट भेजा गया है, जहां आज दोनों की पेशी होनी गै. दोनों रायबरेली जिला जेल में बंद थे.

उधर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उन्नाव पीड़िता के परिवारजनों को 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता का चेक भी सौंप दिया गया है. गुरुवार देर शाम जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने पीड़ित परिवार को सहायता राशि प्रदान की. शासन के निर्देश पर उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने यह चेक जारी किया था. रेप पीड़िता की मां के नाम का चेक लखनऊ डीएम को भेजा था.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: सुल्तानपुर में सड़क दुर्घटना में 2 सब-इंस्पेक्टर की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

उन्नाव घटना क्रम मामले पर देश और प्रदेश में जमकर राजनीति भी हो रही है. गुरुवार को पीड़िता और परिवार को न्याय दिलाने की मांग पर कांग्रेस ने राजधानी लखनऊ स्थित परिवर्तन चौक से गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकाला. तो वहीं समाजवादी पार्टी ने राजधानी स्थित गांधी प्रतिमा पर कैंडल मार्च निकाला. सपा महिला मोर्चा से जुड़ी महिलाओं ने ने कैंडल मार्च के जरिए पीड़िता और वकील के सेहत में सुधार की प्रार्थना की.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Aug 02, 2019 09:54:12 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो