UP में पूर्व DGP, 4 अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

आईएएनएस  |   Updated On : December 03, 2019 12:32:45 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अब अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) आयोग के अध्यक्ष बृजलाल तथा चार अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह मामला 2011 में नौकरी से निकाले गए एक कॉन्सटेबल की शिकायत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- Cabinet Meeting Live : नोएडा में 2682 करोड़ की मेट्रो परियोजना को मंजूरी

प्राथमिकी में नामजद अन्य पुलिस अधिकारियों में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शकील अहमद, रिजर्व पुलिस लाइन्स के तत्कालीन निरीक्षक राम बहादुर सिंह और शहर कोतवाली के तत्कालीन स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) योगेंद्र प्रसाद हैं.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद आत्महत्या : सुसाइड नोट में था जिस राकेश वर्मा का नाम, पुलिस ने उसे लिया हिरासत में

मामला 2011 का है जब नौकरी से निकाले गए कॉन्सटेबल ब्रजेंद्र सिंह यादव की शिकायत पर स्थानीय कोर्ट ने पुलिस को ब्रजलाल और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था. यादव ने आरोप लगाया था कि उसने अराजपत्रित पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए एक कल्याणकारी ट्रस्ट बनाई थी, जिसके कारण वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उसका शोषण किया था.

यह भी पढ़ें- देर रात को अकेले जा रही थी लड़की, हरदोई के SP ने देखा तो किया ये काम, देखें VIDEO

यादव ने कहा कि जब उसने अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के वेतन से 25 रुपये प्रति महीने कटने का मुद्दा उठाया तो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उसका शोषण किया था. बृजलाल ने कहा, "अन्य पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भड़काने के कारण कॉन्सटेबल को निकाला गया था. उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी."

First Published: Dec 03, 2019 12:32:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो