कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह पर BJP विधायक के बेटे ने दर्ज कराया केस

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 19, 2019 11:05:03 AM
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

कुशीनगर:  

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह फिर विवादों में घिर गए हैं. दुराचार के मामलों में भगवा धारियों के लिप्त होने पर उठाया सवाल को दिग्विजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में एक और मामला दर्ज हो गया है. ग्रेटर नोएडा के बाद अब कुशीनगर में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है. उन पर भारतीय दंड विधान धारा 153A, 295A, 298, 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ हैं. कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह पर बीजेपी विधायक रजनीकांत मणि के बेटे दिव्यवेंदू मणि ने कुशीनगर के कसया थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के ढाई साल पूरे, क्या-क्या हुआ काम जानिए यहां

अपने बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर विवादित बयान दिया था. भोपाल में एक संत समागम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा था, 'भगवा वस्त्र पहनकर लोग चूरन बेच रहे हैं. भगवा वस्त्र पहनकर बलात्कार हो रहे हैं. मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं. क्या यही हमारा धर्म है ? हमारे सनातन धर्म को जिन लोगों ने बदनाम किया है, उन्हें ईश्वर भी माफ नहीं करेगा. ऐसे कृत्यों को माफ नहीं किया जा सकता.'

यह भी पढ़ेंः प्रेम-प्रसंग में युवक को जिंदा जलाने के मामले में भड़कीं मायावती, उठाई ये मांग

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और बजरंग दल पर आईएसआई से पैसा लेने के आरोप भी लगाए थे. उनके ऐसे विवादित बयानों के कारण कांग्रेस पार्टी को कई बार फजीहत झेलनी पड़ी है.

First Published: Sep 19, 2019 11:05:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो