logo-image

सीएए विरोधी प्रदर्शन के लिए UP के पूर्व राज्यपाल के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) और सात अन्य लोगों के खिलाफ सोमवार को गोमती नगर में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकाले जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 02:59 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) और सात अन्य लोगों के खिलाफ सोमवार को गोमती नगर में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकाले जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. सभी पर सीआरपीसी की धारा-144 के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है.

अजीज कुरैशी के अलावा जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें महफूज, सलमान मंसूरी, मोहम्मद वली, रहनुमा खान, प्रियंका मिश्रा और सुनील लोधी शामिल हैं. गोमती नगर के सहायक पुलिस आयुक्त संतोष सिंह ने कहा कि डिगडिगा चौराहे से फन मॉल तक सीएए के खिलाफ लगभग 30-40 लोगों ने कैंडल मार्च निकाला.

अधिकारी ने कहा, "वे पुलिस द्वारा पूछे जाने पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति दिखाने में विफल रहे." उन पर अवैध रूप से सभा करने और लोकसेवक द्वारा लागू की गई व्यवस्था की अवहेलना करने के आरोप लगाए गए हैं.