logo-image

खाकी वर्दी वालों ने चंदौसी रेलवे स्टेशन पर व्यापारी को लूटा, रातभर जेल में बंद रखा

उत्तर प्रदेश के चंदौसी में लूट की खबर सामने आई है. लेकिन इस लूट का आरोप किसी चोर या डकैत पर नहीं लगा है. बल्कि खाकी वर्दी वालों पर लगा है. रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से लूट का मामला सामने आया है.

Updated on: 10 Aug 2019, 06:33 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के चंदौसी में लूट की खबर सामने आई है. लेकिन इस लूट का आरोप किसी चोर या डकैत पर नहीं लगा है. बल्कि खाकी वर्दी वालों पर लगा है. रेलवे स्टेशन पर व्यापारी से लूट का मामला सामने आया है. चंदौसी रेलवे स्टेशन पर तैनात GRP के जवानों ने यह लूटपाट की है. पीड़ित व्यापारी के मुताबिक जीआरपी के जवानों ने उससे पचास हजार रुपये की कीमत का सामान लूट लिया.

यह भी पढ़ें- 'राजीव गांधी पारसी थे' योगी के करीबी स्वामी चिन्मयानंद ने बताया पूर्व PM का धर्म

इसके बाद भी जब उन लोगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने व्यापारी को रातभर हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन में बंद रखा. जानकारी के मुताबिक घटना शुक्रवार रात को हुई है. पीड़ित व्यापारी का नाम अंकित रस्तोगी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अंकित पानी पीने के लिए रेलवे स्टेशन पर उतरा था. तभी वहां सिविल ड्रेस में तैनात पुलिस वालों ने उसे अपने पास बुलाया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया.

यह भी पढ़ें- CM योगी आज जाएंगे रूस दौरे पर, साथ होंगे 5 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, इस डील पर होगा हस्ताक्षर

अंकित के मुताबिक पुलिस वालों ने उससे थाने के अंदर मोबाइल, अंगूठी और रुद्राक्ष की माला समेत 71 हजार रुपये लूट लिए. साथ ही पूरी रात स्टेशन में ही बंद रखा. सुबह पुलिस वालों ने बहुत कहने पर 21 हजार रुपये वापस कर दिए और 50 हजार रुपये अपने पास ही रखे रहे. अंकित के मुताबिक उससे जबरन एक कागज पर हस्ताक्षर करवाया गया और कहा गया कि अगर वह उनके बारे में शिकायत करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कानपुर में गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पीड़िता ने लगाई फांसी 

मामले की जानकारी मिलने के बाद शनिवार की सुबह बीजेपी नेताओं ने कथित तौर पर जीआरपी थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया. रेलवे के एसपी पीके तिवारी ने कांस्टेबल हेमंत, वसीम और अकील को निलंबित कर दिया. एसपी ने यह निर्देश भी दिया है कि व्यवसायी को उसका पैसा दिया जाए.