यूपी में तेज रफ्तार टूरिस्ट बस पलटी, 5 लोगों की मौत, यात्री बोले- ड्राइवर ने पी रखी थी शराब

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 09:23:17 AM
बिहार से राजस्थान जा रही तेज रफ्तार बस पलटी, 5 लोगों की मौत

बिहार से राजस्थान जा रही तेज रफ्तार बस पलटी, 5 लोगों की मौत (Photo Credit : News State )

कुशीनगर:  

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में देर रात एक तेज रफ्तार टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को हाटा और कसया सीएचसी में भर्ती करवाया गया है. इनमें से 4 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. यह घटना कुशीनगर और देवरिया जिले के बॉर्डर के पास रामपुर कारखाना थाना इलाके में एनएच 28 पर हुई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई शुरू की.

यह भी पढ़ेंः इन वजहों से अयोध्या मसले को दोबारा सुप्रीम कोर्ट ले जाएगा AIMPLB

जानकारी के मुताबिक, यह टूरिस्ट बस बिहार के सीतामढ़ी से राजस्थान के जयपुर जा रही थी. हादसे के वक्त बस में 81 यात्री सवार थे. रात करीब 9 बजे यह बस रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के भुजौली गांव के समीप पास पहुंची और यहां एनएच 28 पर अनियंत्रित होकर बस पलट गई. घटना के बाद वहां चीख-पुकार मच गई. लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनकर भुजौली गांव समेत आसपास के गांवों के लोग वहां पहुंचे. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

हादसे में मरने वालों की पहचान सुरेश, सूरज, राजेश, गुड्डू और धीरज निवासी सोहगीबरवा जिला महराजगंज के रूप में हुई है. जबकि घायलों में शंभू झा पुत्र पवन झा निवासी बिहार, स्मिता पुत्री अभिनंदन, शंकर पुत्र पवन निवासी बिहार, आरती पत्नी संजीत राउत निवासी सीतामढ़ी, संतोष पुत्र हरिशंकर निवासी जयपुर और राजेश पुत्र परमानंद निवासी जयपुर के अलावा और भी लोग हैं. बस में बैठे यात्रियों की मानें तो बस चालक ने शराब पी रखा थी, जिससे वह तेज रफ्तार से बस चला रहा था. 

यह भी पढ़ेंः प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना, कहा 'किसानों के साथ छलावा कर रही है बीजेपी'

उधर, बरेली में हुए दो सड़क हादसों में दो युवकों समेत चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि बारादरी थाना क्षेत्र स्थित पीलीभीत बाईपास पर डोहरा मोड़ के पास एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल मोटरसाइकिल सवार तीनों युवकों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सौरभ (22) और शानू (21) को मृत घोषित कर दिया. उधर, बरेली के ग्रामीण क्षेत्र भुता-बरेली मार्ग पर मरेला चौकी के निकट ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. हादसे में घायल मोटरसाइकिल सवार महिला खुशनसीब (28) और उसकी बेटी अलीशा (छह माह) की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही मौत हो गई.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Nov 18, 2019 09:15:45 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो