logo-image

नाले में पड़ी हुई थी बच्ची, सिपाही ने बचाया और पत्नी संग गोद ले लिया, देखें Photos

पुलिस की अलोचना चाहे जितनी की जाए. लेकिन कई बार वो ऐसे काम कर जाते हैं जिससे उन्हें सेल्यूट करने का मन करता है. ऐसा की एक मामला बदायूं से सामने आया है.

Updated on: 26 Aug 2019, 10:28 AM

highlights

  • नाले में पड़ी मिली थी बच्ची
  • पुलिस वालों ने अस्पताल पहुंचाया
  • एक सिपाही ने बच्ची को गोद लेने का फैसला किया

लखनऊ:

पुलिस की अलोचना चाहे जितनी की जाए. लेकिन कई बार वो ऐसे काम कर जाते हैं जिससे उन्हें सेल्यूट करने का मन करता है. ऐसा की एक मामला बदायूं से सामने आया है. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Budaun) जिले में यूपी पुलिस को सूचना मिली की किसी ने एक बच्ची को नाले में फेंक दिया है.

सूचना मिलते ही आरक्षी ऋषिपाल, आरक्षी श्रीनिवास, आरक्षी आदित्य कुमार, उपनिरीक्षक संतोष कुमार, उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. बच्ची पूरी तरह कचरे से ढकी थे. लेकिन वह अपने हाथ-पांव चला रही थी. आरक्षी ऋषिपाल बिना देर किए तुरंत नाले में उतर गए और बच्ची को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें- संत रविदास मंदिर तोड़े जाने पर अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कहा...

बच्ची नाल से जुड़ी हुई थी. बच्ची सो डायल 100 की पीआरवी 1275 के सहारे बदायूं जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्ची की नाल अलग करके जरूरी उपचार शुरु कर दिया. कहानी यहां खत्म हीं होती है. इसके आगे कुछ ऐसा हुआ जो और भी ज्यादा तारीफ के काबिल है.

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए शुरु कर दी चोरी, बना लिया शातिर गैंग 

जब यह खबर मिली कि बच्ची की हालत में अब सुधार है तौ उसे देखने के लिए यूपी 100 में तैनात सिपाही श्रीनिवास अपनी पत्नी के साथ उस बच्ची को देखने पहुंच गए. जहां उनकी पत्नी ने बच्ची को गोद में उठाकर दुलराना शुरु कर दिया. जिसके बाद उनके मन में एक मां का प्यार उमड़ पड़ा.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा फैसला, लिस्ट बनी, इन लोगों का शस्त्र लाइसेंस होगा रद्द 

जिसके बाद उन्होंने बच्ची को अपने साथ रखने का फैसला किया. उन्होंने अपने पति से बच्ची को गोद लेने की बात कही. जिस पर श्रीनिवास राजी हो गए. जब उन्होंने बाकी साथियों को इस बारे में बताया तो सभी ने इस फैसले का स्वागत किया. लोगों ने इस फैसले का यह कहते हुए स्वागत किया कि एक अनाथ बच्ची को मां-बाप मिल गए. बच्ची के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. उसके बाद ही वह लोग उसे अपने साथ ले जाएंगे.