logo-image

राष्ट्रपति कोविंद से मिला BSP का विधायक दल, नागरिकता संशोधन कानून पर रखी अपनी बात

इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार देश में इमरजेंसी वाले हालात पैदा कर रही है जैसा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले किया है.

Updated on: 18 Dec 2019, 10:45 AM

highlights

  • आज बहुजन समाज पार्टी (BSP) का विधायक दल आज राष्ट्रपति कोविंद से 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशन में मुलाकात करेगा. 
  • बीएसपी नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में व इसको वापस लेने का आग्रह करने के उद्देश्य से राष्ट्रपति से मुलाकात करने जा रहा है. 
  • इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीएए का विरोध करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी.

नई दिल्ली:

आज बहुजन समाज पार्टी (BSP) का विधायक दल आज राष्ट्रपति कोविंद से 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशन में मुलाकात की. बीएसपी नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में व इसको वापस लेने का आग्रह करने के उद्देश्य से राष्ट्रपति से मुलाकात की है. इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीएए का विरोध करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी.

इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार देश में इमरजेंसी वाले हालात पैदा कर रही है जैसा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले किया है. 

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह की दो टूक, जितना भी विरोध कर ले, CAA पर नहीं झुकेगी सरकार

बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने केंद्र सरकार (Central Government) की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) से इस बिल को वापस लेने की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) ने कहा था कि ये कानून असंवैधानिक unconstitutional law) है और सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. इसी के साथ मायावती ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि केंद्र सरकार ऐसा नही करती है तो इसके नकारात्मक परिणाम (Negative Consquences) झेलने पड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: CAA का विरोध कर रहे हैं मद्रास यूनिवर्सिटी के छात्र, चेन्नई पुलिस विश्वविद्यालय कैंपस में हुई दाखिल

बहुजन समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मायावती ने जानकारी दी कि बीएस की पार्लियामेंट पार्टी ने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी यूपी असेंबली में भी नागरिकता संशोधन कानून और महिलाओं के खिलाफ हो रहे प्रदेश में अपराधों जैसे मुद्दे पर आवाज उठाएगी.

Chief Minister of Uttar Pradesh ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हो रहे बवाल को लेकर योगी सरकार (yogi Government) और केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) को नसीहत दी थी.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के CAA वाले बयान पर भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, कहा- इतिहास का ज्ञान नहीं

मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि नए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में की गई हिंसा में पहले उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ व फिर जामिया यूनिवर्सिटी में तथा पूरे जामिया क्षेत्र में भी जो काफी बेकसूर छात्र व आमलोग शिकार हुए. यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है तथा पार्टी पीड़ितों के साथ है.