logo-image

विधानसभा चुनाव 2019: हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ेगी बसपा

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अकेले ही मैदान में उतरने का फैसला किया है. मायावती ने शुक्रवार की सुबह एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 07 Sep 2019, 04:15 PM

highlights

  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने अकेले लड़ने की घोषणा की
  • दुष्यंत चौटाला के साथ बसपा ने किया था गठबंधन
  • नई दिल्ली में पिछले महीने हुआ था गठबंधन का ऐलान

लखनऊ:

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अकेले ही मैदान में उतरने का फैसला किया है. मायावती ने शुक्रवार की सुबह एक ट्वीट कर कहा, "बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है, जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में दुष्यन्त चौटाला की पार्टी से जो समझौता किया था, वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर आज समाप्त कर दिया गया है."

यह भी पढ़ें- 'ऐसा दोस्त हो तो दुश्मन की क्या जरूर', डेबिट कार्ड चुरा कर निकाल लिए 1 लाख रुपये

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा प्रदेश में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बसपा अपनी पूरी तैयारी के साथ अकेले ही यहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ज्ञात हो कि हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने मारा 'आरक्षण' का सियासी स्ट्रोक, मगर कानूनी पेंच का खतरा

क्षेत्रीय पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पहले ही दो फाड़ हो चुकी है. इसी से अलग होकर पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पौते दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी (जजपा) का गठन किया है. जजपा के साथ मायावती ने गठबंधन किया था, लेकिन अब उन्होंने इसे तोड़ने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विधायक भीमा मंडावी मर्डर केस की जांच रिपोर्ट आई सामने, ये हुआ खुलासा

पिछले माह नई दिल्ली में बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने संयुक्त रूप से इस गठबंधन का एलान किया था. तब सभी सीटें भी तय हो गई थी. इसके अनुसार 50 सीटों पर बसपा और 40 सीटों पर जजपा ने चुनाव लड़ने का फैसला किया था.