logo-image

बहुजन समाज पार्टी में बड़ा बदलाव, आनंद कुमार फिर बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आकाश आनंद की भी पार्टी में एंट्री

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है.

Updated on: 23 Jun 2019, 03:14 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. बसपा की मुखिया मायावती के भाई आनंद कुमार को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. मायावती ने भतीजे आकाश आनंद की सक्रिय राजनीति में एंट्री हो गई है. बसपा ने आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है.

यह भी पढ़ें- चुनाव में मोदी लहर नहीं, सुनामी चल रही थी जिसमें सभी बह गए, सलमान खुर्शीद ने दिया यह बड़ा बयान

आकाश आनंद अब तक चुनावी रैलियों में ही नजर आते रहे हैं, लेकिन अब उन्हें पार्टी का हिस्सा बनाया गया है. आकाश आनंद के अलावा पार्टी में दो नेशनल कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम को भी नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी गई. अमरोहा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली को लोकसभा में पार्टी नेता बनाया है. जबकि लोकसभा में बसपा के उपनेता जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव होंगे.

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी मुंबई छोड़कर यूपी में इस जगह बनाएंगी अपना आशियाना, जानिए क्या है वजह

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले संगठन की समीक्षा के लिए आज मायावती ने बैठक बुलाई थी. इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जोनल कॉर्डिनेटर और जिला प्रभारियों को भी बुलाया गया.

यह वीडियो देखें-