logo-image

कानपुर हिंसा में आज पीड़ितों से मिलेगा बसपा का प्रतिनिधिमंडल

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती ने कानपुर में हुई दलितों की पिटाई पर नाराजगी जताई है. बसपा प्रतिनिधिमंडल आज पीड़ित परिवार से करेगा मुलाकात.

Updated on: 16 Feb 2020, 11:22 AM

कानपुर:

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती ने कानपुर में हुई दलितों की पिटाई पर नाराजगी जताई है. मायावती ने ट्वीट कर कहा 'परमपूज्य बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर व उनका बनाया संविधान उनके करोड़ों अनुयाइयों की रगों में बसता है. उनका किसी भी रूप में अपमान उन्हें कतई बर्दाश्त नहीं. इसीलिए मंगटा, कानपुर देहात में उनके पोस्टर फाड़ने पर लोगों ने विरोध किया, जिनपर हुई जुल्म-ज्यादती अति-निन्दनीय है.'

इस घटना के बाद में रविवार को बसपा का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचेगा. इस बात की सूचना बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट के माध्यम से दे दी थी. उन्होंने शनिवार को कहा था 'कानपुर देहात जिले की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए बीएसपी का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल कल कानपुर जाएगा और इस घटना के सम्बंध में पीड़ित लोगों से मिलने के साथ-साथ नामदर्ज एफ.आई.आर. पर समूचित कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग प्रशासन से करेगा.'

गजनेर थाना क्षेत्र के मंगटा गांव में तीन दिन पूर्व हुआ था खूनी संघर्ष, व आगजनी हुई थी. अब तक एसपी ने 12 नामजद लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

बसपा का प्रतिनिधिमंडल उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर समुचित कार्रवाई की मांग भी करेगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी बसपा सुप्रीमो महंगाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साध चुकी है. मायावती ने कहा था कि गैस के दामों में 150 रुपये की भारी वृद्धि देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश समाज के लोगों के लिए गरीबी में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम है.