logo-image

बसपा सुप्रीमो मायावती ने CAA पर दी केंद्र सरकार को चेतावनी, कहा- देश में इमरजेंसी जैसा माहौल

इसी के साथ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि केंद्र सरकार ऐसा नही करती है तो इसके नकारात्मक परिणाम (Negative Consquences) झेलने पड़ सकते हैं.

Updated on: 17 Dec 2019, 10:13 AM

highlights

  • बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने CAA पर केंद्र सरकार (Central Government) की कड़े शब्दों में निंदा की.
  • मायावती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार देश में इमरजेंसी वाले हालात पैदा कर रही है जैसा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले किया है. 
  • बहुजन समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मायावती ने जानकारी दी कि बीएस की पार्लियामेंट पार्टी ने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है.

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने केंद्र सरकार (Central Government) की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) से इस बिल को वापस लेने की मांग की है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) ने कहा कि ये कानून असंवैधानिक  unconstitutional law)  है और सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. इसी के साथ मायावती ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि केंद्र सरकार ऐसा नही करती है तो इसके नकारात्मक परिणाम (Negative Consquences) झेलने पड़ सकते हैं. 

मायावती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार देश में इमरजेंसी वाले हालात पैदा कर रही है जैसा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले किया है. 

यह भी पढ़ें: आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के लिए बड़ी ख़बर, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से किया ये बड़ा सवाल

बहुजन समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मायावती ने जानकारी दी कि बीएस की पार्लियामेंट पार्टी ने इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी यूपी असेंबली में भी नागरिकता संशोधन कानून और महिलाओं के खिलाफ हो रहे प्रदेश में अपराधों जैसे मुद्दे पर आवाज उठाएगी.

Chief Minister of Uttar Pradesh ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हो रहे बवाल को लेकर योगी सरकार (yogi Government) और केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) को नसीहत दी थी.

यह भी पढ़ें: बिहार के मुख्यमंत्री हुए 'लापता', नीतीश कुमार की तस्वीरों से पटा पटना शहर

मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि नए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में की गई हिंसा में पहले उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ व फिर जामिया यूनिवर्सिटी में तथा पूरे जामिया क्षेत्र में भी जो काफी बेकसूर छात्र व आमलोग शिकार हुए. यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है तथा पार्टी पीड़ितों के साथ है.