logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लखनऊ के वजीरगंज कचहरी में फटा बम, वकील पर हुआ हमला, कई घायल

लखनऊ के वजीरगंज में वकील पर हमला हुआ है. जिसके बाद हड़कंप मच गया. मामला वजीरगंज कचहरी परिसर का है.

Updated on: 13 Feb 2020, 05:04 PM

लखनऊ:

लखनऊ के वजीरगंज में वकील पर हमला हुआ है. जिसके बाद हड़कंप मच गया. मामला वजीरगंज सीजेएम कोर्ट परिसर का है. जहां वकील संजीव लोधी के चेंबर पर देसी बम से हमला किया गया. सूचना यह भी है कि हवाई फायरिंग की गई. 1 बम फटा है. वहीं 3 जिंदा बम बरामद किए गए हैं. इस घटना से वकीलों में रोष है.

वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्हें लगातार धमकी मिल रही थी. आज सुबह करीब 10 अज्ञात लड़के यहां पहुंचे और बम से हमला किया. संजीव लोधी ने यह भी आरोप लगाया कि कई लोग यहां वकीलों के कपड़ों में घूमते हुए मिल जाएंगे. जिनका वकालत से कोई लेना देना नहीं है. पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले की जांच हो रही है. जब तक जांच ठीक से पूरी नहीं हो जाती तब कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

आपको बता दें लखनऊ में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई है. जिसके बाद कहा गया था कि यहां पुलिस मुस्तैदी के साथ काम करेगी. लेकिन ऐसा लगा रहा है कि कोर्ट परिसर और वकील ही सुरक्षित नहीं है. हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. यहां तीन जिंद बम मिले हैं.

जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. अभी यह भी नहीं पता लगा है कि क्या है वकीलों के आपसी विवाद के कारण हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होने वाला है. माना जा रहा है कि इसी रंजिश में यह हमला हुआ. जीतू यादव नाम के एक व्यक्ति पर वकील संजीव ने आरोप लगाया है.

BCI ने की हमले की निंदा

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने गुरुवार को लखनऊ कोर्ट परिसर में बम विस्फोट की निंदा की. बार काउंसिल के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने कहा, "बीसीआई लखनऊ में बम विस्फोट की कड़ी निंदा करता है. कई निर्दोष वकीलों को चोटें आई हैं. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. बार के सदस्य पूरी तरह से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. कोई भी सरकार वकीलों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के बार-बार होने से बार काउंसिल ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट के अधिनियमित करने की मांग की है.