logo-image

UP के बस्ती में सरयू नदी में नाव पलटी, तीन डूबे, 6 को बचाया गया

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के विक्रमजोत विकासखंड अंतर्गत चिरगहना माझा में सरयू नदी में नाव पलट गई. नाव पर अयोध्या के नावसवार निवासी 9 किसान सवार थे.

Updated on: 09 Dec 2019, 06:16 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के विक्रमजोत विकासखंड अंतर्गत चिरगहना माझा में सरयू नदी में नाव पलट गई. नाव पर अयोध्या के नावसवार निवासी 9 किसान सवार थे. नाविकों ने 6 लोगों को सुरक्षित नदीं से निकाल लिया. लेकिन तीन लोगों का अभी भी कुछ नहीं पता चला है. पुलिस गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश कर रही है.

बताया जा रहा है कि यह सभी रविवार को शाम लगभग 6 बजे अयोध्या के महराजगंज थाना क्षेत्र के मडना गांव निवासी नौ किसान चिरगहना गांव में तरबूज के खेत से नाव द्वारा वापस जा रहे थे. लेकिन तभी नाव अचानक से पानी के बहाव में पलट गई.

नाव पलटते ही लोगों ने शोर मचाना शुरु कर दिया. जिसे सुन कर किनारे पर मछली पकड़ रहे लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े. उनके साथ ही अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया.

जिन्हें बचाया गया उनकी पहचान पथरा देवी पत्नी दयाशंकर, नीलू पुत्री दयाशंकर, हरीश पुत्र रामप्रताप, सल्तु पुत्र छोटका, मनीष पुत्र रामप्रताप व अंतू पुत्री रामप्रताप के रूप में हुई है. जबकि नाव में सवार संगीता (16) पुत्री बलराम, सुमन (16) पुत्री रामसबल, राजकुमार (30) पुत्र दीपक नदी में डूब गए. बस्ती के थाना छावनी व अयोध्या जनपद के महराजगंज थाने की पुलिस गोता खोरो की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है.