BREAKING NEWS
  • J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता- Read More »

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बीजेपी करने जा रही अब ये काम

आईएएनएस  |   Updated On : August 31, 2019 08:01:15 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

लखनऊ:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने को लेकर एक व्यापक अभियान चलाएगी. पार्टी प्रदेश के प्रत्येक जिले में जाकर इसके फायदे भी बताएगी. इसके तहत 100 से अधिक सभाएं और संगोष्ठियां भी आयोजित होंगी. बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पूरे प्रदेश में एक जनजागरण अभियान चलया जाएगा. अब बीजेपी इस उपलब्धि को लेकर गांव-गांव में जश्न मनाने जा रही है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में सामान्य होते हालात से बौखलाए आतंकी, धमकी भरा लैटर किया जारी

उन्होंने बताया कि प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल ने इसका पूरा खाका तैयार कर दिल्ली को भेजा है. वहीं पर इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी. उन्होंने बताया कि बीजेपी में 94 जिला संगठन इकाइयां हैं. प्रत्येक संगठनात्मक इकाई में एक जनसभा हो सकती है. इसमें प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर का कोई प्रमुख वक्ता शामिल होगा. कम से कम 25 बड़ी सभाएं होंगी. 13 सीटों पर जहां विधानसभा के उपचुनाव होने हैं, उन पर इसे खास फोकस किया जाना है.

बीजेपी पदाधिकारी के अनुसार, 'जम्मू-कश्मीर में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान के नारे को जमीन पर उतारने से पूरी दुनिया का ध्यान अकर्षित हुआ है. अब इससे उत्तर प्रदेश भी अछूता नहीं है. इस कदम की चारों तरफ प्रशंशा हो रही है. इसी के बाद यह निर्णय हुआ कि इसका बृहद स्तर पर जश्न मनाया जाए. इसके लिए बकायदा टीम चयनित होगी. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. विवि और महाविद्यालयों में गोष्ठी के माध्यम से इसे छात्रों के अंदर देश प्रेम की भावना जागृत की जाएगी. इसके अलावा गांव-गांव जाकर इसके बारे में बताए जाने की रणनीति है.'

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में सुधर रहे हालात, कई हिस्सों में मोबाइल सेवाएं हुईं आंशिक रूप से बहाल

बीजेपी प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा, 'देश की एकता और अखण्डता हमारा संकल्प है. जम्मू-कश्मीर कभी हमारे लिए राजनीतिक हथियार नहीं रहा है. यह हमारे लिए देश की आत्मा में समाहित है. मोदी सरकार ने देश के अभिन्न अंग को एक कलंक से मुक्ति दिलाई है. अब वहां के लोग पूरी तरह से आजादी महसूस कर रहे हैं.'

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Aug 31, 2019 07:42:27 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो