CAA को लेकर व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिए BJP पूरे UP में करेगी 6 बड़ी रैली

News State Bureau  |   Updated On : January 17, 2020 11:41:35 PM
CAA को लेकर व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिए BJP पूरे UP में करेगी 6 बड़ी रैली

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

लखनऊ:  

CAA और NRC को लेकर सरकार की तरफ से आम लोगों को जागरूक करने की कोशिशें लगातार जारी हैं. शनिवार से बीजेपी उत्तर प्रदेश में 6 बड़ी रैली करेगी. CAA को लेकर व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिए बीजेपी रैली करने जा रही है. वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ के पुराने इलाकों में अभी भी CAA और NRC को लेकर मुस्लिम समुदाय के बीच ज़बरदस्त confusion की स्थिति बनी हुई है. आलम ये है कि पुराने लखनऊ के अशार्फ़बाद वार्ड में हज़ारों की संख्या में लोग अपना आधार कार्ड update के लिए निवास प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र के लिए अभी भी बड़ी संख्या में लाइन लगा के पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election : BJP ने 3 बार के विधायक कुलवंत सहित 26 नेताओं के टिकट काटे 

आम मुस्लिम लोगों को अभी भी इस बात का confusion बना हुआ है कि NRC लागू होने पर उन्हें सन 1952 तक के डाक्यूमेंट्स दिखाने होंगे. लोगों को प्रधानमंत्री मोदी की बात पर तो भरोसा है, लेकिन वो फिर भी चाहते हैं कि CAA कानून को खत्म कर दिया जाए. लोग खुलेआम कुबूल कर रहे हैं कि मुसलमान डरा हुआ है. लिहाजा वो कुछ भी करके अपने सभी documents को मजबूत कर लेना चाहते हैं. स्थिति ये है कि लोग अभी भी अपना सारा काम धाम छोड़ के documents बनवाने और उन्हें ठीक करवाने स्थानीय पार्षद के कार्यलय में पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गुजरात-कैडर के अधिकारी मनोज शशिधर CBI के संयुक्त निदेशक नियुक्त 

चाहे बात बुजुर्गों की हो, नौजवानों की या फिर स्कूल में पढ़ने वाले आम बच्चों की हर कोई अभी भी caa और nrc के खौफ से बाहर नहीं निकल पा रहा है. सरकार की तरफ से लगातार कोशिश हो रही है कि लोगों को CAA और NRC को लेकर जागरूक किया जा सके, लेकिन अभी भी लोग इतनी बड़ी संख्या में अगर पार्षद के ऑफिस में अपने डाक्यूमेंट्स बनवाने पहुच रहे हैं, तो ये समझा जा सकता है कि अभी और भी ज्यादा जागरूकता की ज़रूरत बची हुई है. जबतक इसको लेकर confusion खत्म नहीं होगा तब तक आम मुसलमानो में विश्वास की भावना पैदा नहीं हो पाएगी.

First Published: Jan 17, 2020 11:41:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो