logo-image

अनुच्छेद 370 पर व्यापक जन संपर्क अभियान शुरू करेगी बीजेपी

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में अपने सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को राज्य में लोगों को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र के कदम के बारे में जानकारी देने के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क अभियान में भाग लेने के लिए कहा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 05:51 PM

लखनऊ:

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में अपने सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को राज्य में लोगों को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र के कदम के बारे में जानकारी देने के लिए बड़े पैमाने पर संपर्क अभियान में भाग लेने के लिए कहा है. कार्यक्रम बुधवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के दिन शुरू होगा और गांधी जयंती (2 अक्टूबर) तक जारी रहेगा.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को संबोधित किया और उन्हें लोगों को इस ऐतिहासिक कदम के बारे में बताने और गलतफहमियों को खत्म करने के लिए कहा.

शाह ने यह भी घोषणा की कि गांधी समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधी संपर्क यात्रा शुरू की जाएगी.

उन्होंने कहा, "गांधी जी के स्वदेशी, स्वराज, स्वछता, खादी और सादगी के संदेश को फैलाना मुख्य एजेंडा होगा. 2 अक्टूबर को सभी पदाधिकारियों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में 2 किलोमीटर की यात्रा करनी होगी और लोगों को सिंगल-यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के बारे में जागरूक करना होगा."

बैठक में, राज्य भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाग लिया. पार्टी कार्यकर्ताओं को पदयात्रा करने, वृक्षारोपण करने, स्वच्छता अभियान चलाने, प्रेस कांफ्रेंस करने और अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में घर-घर जाकर जागरूकता फैलाने के लिए भी कहा गया.