मेरठ में बोले राजनाथ सिंह, 'बीजेपी समझती है क्रांतिकारियों की धरती की अहमियत'

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 06:13:17 PM
मेरठ में बोले राजनाथ सिंह, 'बीजेपी समझती है क्रांतिकारियों की धरती की अहमियत'

राजनाथ सिंह। (Photo Credit : फाइल फोटो )

मेरठ:  

यूपी के मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित बीजेपी की क्षेत्रीय रैली में संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह क्रांतिकारियों की धरती है. इसकी अहमियत बीजेपी समझती है. रैलियों का आयोजन 2017 और 2017 में यहीं से हुआ था. उन्होंने कहा कि मोहिउद्दीनपुर और रमाला चीनी मिल की हालत सुधरी है. किसानों की एक-एक पाई का भुगतान होगा. 2022 के खत्म होते-होते सभी को पक्की छत मुहैया कराई जाएगी. 2024 तक हर घर में नल से पानी पहुंचेगा.

मेरठ के शताब्दीनगर मैदान में सीएए को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष नागरिकता कानून के लिए भ्रांतियां फैला रहा है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को चुटकी बजाकर बीजेपी ने समाप्त कर दिया. नागरिकता संशोधन कानून हमने पिछली सरकार में बनाया था. लेकिन वह लागू नहीं हो सका.

लेकिन इस बार लागू कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस कानून को अब हिंदू मुस्लिम के नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री धर्म से इतर न्याय की बात करते हैं. गांधी जी ने भी कहा था कि धर्म के आधार पर बंटवारा नहीं होना चाहिए. आज जब सारी दुनिया भारत की ताकत को स्वीकार कर रही है तो टुकड़े-टुकड़े के नारे लगाए जा रहे हैं. बीजेपी धर्म की राजनीति नहीं करती. बीजेपी की राजनीति देश बनाने को लेकर है, न कि सरकार बनाने के लिए.

आपको बता दें कि मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि जिसे जितना विरोध करना है वो कर ले. सीएए को वापस नहीं लिया जाएगा.

First Published: Jan 22, 2020 05:41:37 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो