BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

AMU में फ्रेंच सीखने गए BJP विधायक के बेटे को सीनियर्स ने जमकर पीटा, एंटी रैगिंग कमेटी के पास पहुंचा मामला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 29, 2019 01:01:39 PM
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश की जानी-मानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रैगिंग का एक ताजा मामला सामने आया है. खास बात ये है कि एएमयू में रैगिंग का शिकार हुआ छात्र कोई और नहीं बल्कि बीजेपी विधायक का बेटा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायक के बेटे विजय कुमार सिंह ने AMU में फ्रेंच लैंग्वेज में एडमिशन लिया था. विजय कुमार बीते बुधवार को अपनी पहली क्लास लेने के लिए गया था. क्लास में पहुंचने के कुछ ही देर वहां कई सीनियर छात्र-छात्राएं भी आ गईं और वहां मौजूद फ्रेशर्स के साथ रैगिंग करने लगे.

ये भी पढ़ें- 10 साल से कूल्हों में हो रहा था भयानक दर्द, X-Ray रिपोर्ट में सामने आई ऐसी सच्चाई.. नहीं होगा यकीन

विजय ने सीनियर्स द्वारा की जा रही रैगिंग का विरोध किया तो उन्होंने विधायक के बेटे की पिटाई कर दी. रैगिंग के इस मामले को AMU के प्रॉक्टर और दूसरे अधिकारियों तक पहुंचाया गया लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. थोड़ी ही देर बाद सभी आरोपी फिर कक्षा में घुस आए और दोबारा विजय की पिटाई कर डाली. AMU प्रशासन के इस लचर कार्यशैली से नाराज विजय ने अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ डॉक्टर ऑफिस और सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज करा दी है.

ये भी पढ़ें- युवक ने दो गर्लफ्रेंड के साथ एक ही मंडप में रचाई शादी, दूल्हे ने कही ऐसी बात..पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

इस पूरे मामले में अब पुलिस पूरी वारदात की जांच कर रही है. हालांकि AMU के प्रॉक्टर अभी भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि विधायक के बेटे के साथ रैगिंग हुई भी है या नहीं. अब इस पूरे मामले को एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दिया गया है. एंटी रैगिंग कमेटी AMU में विधायक के बेटे के साथ-साथ अन्य फ्रेशर्स के साथ हुई इस वारदात की जांच करेगा और रिपोर्ट सौंपेगा. बता दें कि भारत की किसी भी यूनिवर्सिटी में रैगिंग एक कानूनन अपराध है. यदि इस मामले में आरोपियों पर दोष सिद्ध हो जाता है तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

First Published: Aug 29, 2019 01:01:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो