logo-image

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक महीने की सेलरी दान में देंगे BJP MLA श्रीराम सोनकर

9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने राम मंदिर के पक्ष में ऐतिहासिक फैसला सुनाया था.

Updated on: 21 Nov 2019, 06:05 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश से मोहम्मदाबाद-गोहना (मऊ) के बीजेपी विधायक श्रीराम सोनकर ने अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अपनी एक महीने की तनख्वाह भेंट करने की इच्छा जताई है. बीजेपी विधायक श्रीराम सोनकर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष को इस बाबत एक पत्र लिखा है. सोनकर ने एक आधिकारिक पत्र में कहा, ''प्रभु श्रीराम जी के भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग हेतु राम जन्मभूमि न्यास, अयोध्या को मैं अपना एक माह का वेतन देना चाहता हूं.''

ये भी पढ़ें- हॉकी की भारी गेंद जैसी लगती है गुलाबी गेंद, फील्डिंग में चुनौती के लिये तैयार: विराट कोहली

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी महीने 9 नवंबर को अयोध्या विवाद पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. 6 अगस्त से लेकर 16 अक्टूबर तक चली सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था. जिसके बाद 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने राम मंदिर को लेकर फैसला सुनाया था. तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पीठ ने अयोध्या विवाद पर एकमत होकर फैसला सुनाया था.

ये भी पढ़ें- भारत और बांग्लादेश खेलेंगे इतिहास का 12वां डे-नाइट टेस्ट मैच, यहां देखें सभी आंकड़ें

सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को 1045 पेज के फैसले को पढ़ने में 45 मिनट का समय लिया और करीब 134 साल पुराने इस विवाद को खत्म कर दिया. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था, जो मंदिर का निर्माण कराएंगे. इसके लिए कोर्ट ने सरकार को 3 महीने का समय भी दिया है. कोर्ट के फैसले के बाद 2.77 एकड़ की पूरी विवादित जमीन राम मंदिर निर्माण के लिए दे दी थी, जबकि मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था.