logo-image

बीजेपी का नेता दूसरी पार्टी के टिकट पर लड़ेगा चुनाव, जानिए ऐसा क्यों

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 10 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है.

Updated on: 30 Sep 2019, 12:14 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 10 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. बीजेपी ने प्रतापगढ़ सीट अपने सहयोगी अपना दल (एस) को दिया है. यहां से बीजेपी नेता राजकुमार पाल अब अपना दल के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. प्रतापगढ़ विधानसभा सीट के लिए राजकुमार पाल को प्रत्याशी घोषित किया है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को दिया टिकट, यहां से बनाया उम्मीदवार

प्रतापगढ़ में राज कुमार पाल बीजेपी के जिला मंत्री रहे हैं. पहले काफी दिनों तक चर्चा थी कि अपना दल से बीजेपी का गठबंधन नहीं होगा. सभी सीटों पर बीजेपी अपने प्रत्याशी उतारेगी. काफी माथापच्ची के बाद बीजेपी ने यह सीट अपना दल को दे दी, जहां पर अब बीजेपी नेता अपना दल के टिकट पर चुनाव मैदान में होंगे.

यह भी पढ़ेंः यूपी में उपचुनाव के लिए सुलझा सियासी दलों का गणित, यहां जानिए पूरा समीकरण

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ सीट अपना दल (एस) के विधायक रहे संगमलाल गुप्ता के सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई है. संगमलाल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर अपना दल (एस) के टिकट पर विधायक चुने गए थे. अभी हाल में हुए लोकसभा के चुनाव में बीजेपी ने उन्हें प्रतापगढ़ सीट से प्रत्याशी बनाया और वह सांसद निर्वाचित हुए. इस कारण अपना दल (एस) प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर अपना दावा ठोक रही थी. बीजेपी ने यही देखते हुए यह सीट अपना दल को दे दी.