BREAKING NEWS
  • विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित- Read More »
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

स्वंतत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश और चंद्रकांत पाटिल बने महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 03:51:21 PM
स्वतंत्र देव सिंह और चंद्रकांत पाटिल (फाइल फोटो)

स्वतंत्र देव सिंह और चंद्रकांत पाटिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से प्रदेश स्तर पर कई बदलाव किए जा रहे हैं. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की है. इसे लेकर उन्होंने एक नियुक्ति पत्र जारी कर यह जानकारी सार्वजनिक कर दी है. 

स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश का और चंद्रकांत दादा पाटिल को महाराष्ट्र का बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है. इसे लेकर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महेंद्रनाथ पांडे की जगह लेंगे. वहीं, चंद्रकांत पाटिल महाराष्ट्र में रावसाहेब पाटिल की लेंगे. रावसाहेब पाटिल ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी की ओर से पत्र जारी होते ही दोनों प्रदेशों के अध्यक्षों की नियुक्ति लागू हो गई है. 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में सांगठनिक स्तर पर बड़े बदलाव किए गए थे. बीजेपी के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक पत्र के अनुसार, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. बता दें कि इससे पहले इस पद पर रामलाल थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल को वापस बुला लिया था. रामलाल को आरएसएस (RSS) के अखिल भारतीय सह प्रमुख की बागडोर सौंपी गई. आरएसएस के इस बदलाव को रामलाल की संठगन में मूल वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है.

First Published: Jul 16, 2019 03:25:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो