Uttar Pradesh: BJP ने उत्तर प्रदेश से नीरज शेखर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

News State Bureau  |   Updated On : August 09, 2019 08:53:05 AM
नीरज शेखर (फाइल फोटो)

नीरज शेखर (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  BJP ने नीरज शेखर को यूपी से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया.
  •  नीरज शेखर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है. 
  •  नीरज, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं.

नई दिल्ली:  

बीजेपी (Bhartiya Janta Party) ने नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. नीरज, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं. नीरज शेखर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी और राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बीते जुलाई में ही उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था. हाल में समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है जिससे सपा की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. नीरज शेखर, सुरेंद्र नागर के बाद हाल ही में अखिलेश के करीबी माने जाने वाले संजय सेठ ने इस्तीफा दे दिया था.

इसके पहले नीरज शेखर और अखिलेश यादव के बीच थोड़ा तनाव चल रहा था जिसके चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. नीरज अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के देहांत के बाद 2007 के उपचुनाव में पहली बार चुनाव लड़ा था.

यह उपचुनाव नीरज शेखर ने लगभग तीन लाख वोटों से जीता था. इसके बाद साल 2009 के लोकसभा चुनावों में भी उन्होंने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था. गौरतलब है कि नीरज शेखर चाहते थे उन्हें बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी का टिकट मिले लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया जिसके बाद से वो नाराज चल रहे थे. ऐसा कहा जा रहा था कि यदि वो सपा का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करते हैं तो 2020 में पार्टी (BJP) उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है. जुलाई में बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आखिरकार पार्टी की तरफ से उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बना दिया गया.

First Published: Aug 09, 2019 08:47:05 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो