logo-image

यूपी उपचुनाव: बीजेपी ने 11 में से 10 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया, यहां देखें लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है.

Updated on: 29 Sep 2019, 03:11 PM

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. बीजेपी ने 11 सीटों में से 10 सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी है. हालांकि टूंडला (जिला फिरोजाबाद) सीट पर अभी घोषित उम्मीदवार नहीं किया है. बता दें कि विधानसभा उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे.

यह भी पढ़ेंः ट्रैफिक उल्लंघन ने सपा विधायक को बनाया भगोड़ा, जानें पूरा मामला

कल उपचुनाव में नामांकन करने की आखिरी तारीख है. सभी दलों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए, लेकिन अभी बीजेपी के उम्मीदवार घोषित नहीं किए थे. बीजेपी उम्मीदवार घोषित करने से पहले हमीरपुर के परिणाम की अच्छी तरह से समीक्षा करनी चाहती थी. ताकि उपचुनाव में उन्हीं मुद्दों को उठाया जाए, जिनके दम पर हमीरपुर में जीत मिली.

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद मामले में कांग्रेस ने बनाई रणनीति, करने जा रही है ये काम

वहीं कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए बलहा सीट से मन्नू देवी को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है. समाजवादी पार्टी भी रामपुर विधानसभा को छोड़कर अभी तक 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.  उपचुनाव के लिए नामांकन की 30 सितंबर आखिरी तारीख है, ऐसे में सभी पार्टियां नामांकन से पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर रही हैं.