logo-image

बिजनौर सीजेएम कोर्ट में हुए फायरिंग मामले में 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बिजनौर सीजेएम कोर्ट में हुए फायरिंग मामले में 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Updated on: 18 Dec 2019, 11:52 AM

highlights

  • Uttar Pradesh के बिजनौर (Bijnor) में मंगलवार को कोर्ट रुम (CJM Court Room) में चली गोली के मामले में कार्रवाई हुई है.
  • इस मामले में कुल 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (18 Police personal Suspended) कर दिया गया है.
  •  यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए हत्या के आरोपियों पर शार्प शुटरों ने हमला बोल दिया था. 

बिजनौर:

Uttar Pradesh के बिजनौर (Bijnor) में मंगलवार को कोर्ट रुम (CJM Court Room) में चली गोली के मामले में कार्रवाई हुई है. इस मामले में कुल 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (18 Police personal Suspended) कर दिया गया है. यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए हत्या के आरोपियों पर शार्प शुटरों ने हमला बोल दिया था. इस घटना में एक हत्यारोपी की मौत हो गई थी जबकि दो पुलिस कस्टडी से भाग निकले थे. हालांकि पुलिस ने तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था पूरा मामला
दरअसल मंगलवार 17 दिसंबर की सुबह रोज की तरह ही बिजनौर का सीजेएम कोर्ट रुम सुनवाई कर रहा था. इसी में 28 मई को नजीबाबाद में प्रॉपर्टी डीलर हाजी एहसान व उनके भांजे शादाब की गोली मारकर हत्या के मामले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार से जवाब तलब किया, अभी कोई स्टे नहीं

इस मामले में बिजनौर पुलिस ने कनकपुर निवासी शूटर दानिश और दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के सरगना शाहनवाज व शूटर अब्दुल जब्बार को पकड़ा था. मंगलवार को तीनों को सीजेएम कोर्ट में पेशी पर लाया गया था, जहां पहले से परिसर में घात लगाकर बैठे शॉर्प शूटरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इस हमले में दो पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं.

गोली चलने से वहां अफरा-तफरी मच गई. गोली लगने से शाहनवाज की मौके पर ही मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावरों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की थी. गोली लगने से दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: जामिया हिंसा के आरोपी पूर्व विधायक आसिफ खान आज करेंगे सरेंडर

घायल सिपाही मनीष को मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. वहीं, फरार हत्यारोपी जब्बार व दानिश के बारे में पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है. जानकारी के अनुसार, दोनों हत्यारोपी हमले के बाद अफरी-तफरी के बीच पुलिस कस्टडी से फरार हो गए.