BREAKING NEWS
  • करवाचौथ पर सेल्फी पोस्ट कीजिए, यहां फ्री में टॉयलेट बनवाएगा प्रशासन- Read More »
  • Karva Chauth 2019: सुहागिन महिलाएं आज मना रही है प्यार का त्यौहार, यहां जानें करवचौथ का महत्व- Read More »
  • सौरव गांगुली पर अमित शाह का बड़ा बयान, बोले कोई डील नहीं हुई- Read More »

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर सच हुआ इस 'मौसम वैज्ञानिक' का दावा

News State Bureau  |   Updated On : June 04, 2019 07:55:15 AM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सोमवार को दिल्ली में जोनल अधिकारियों, जीत कर आए सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की थी. सूत्रों के मुताबिक समीक्षा बैठक में मायावती नाखुश नजर आईं. क्योंकि जिस तरह से गठबंधन के जीतने की उन्हें उम्मीद थी. उस तरह उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी.

यह भी पढ़ें- भाजपा के पास मुद्दों से ध्यान हटाने की सबसे बड़ी ताकत : अखिलेश यादव

चुनाव के बाद महागठबंधन में दरार आने लगी है. बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. फिलहाल मीटिंग में ऐसी किसी बात को लेकर चर्चा नहीं हुई लेकिन बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा है. बैठक के दौरान समाजवादी पार्टी के साथ 5 महीने पुराने गठबंधन की समीक्षा करने की बात कहे जाने के बाद अब इस राजनीतिक गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं. मायावती के बयान के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर के सपा-बसपा गठबंधन पर बड़ी बात कही है.

यह भी पढ़ें- हार के बाद हाहाकार: सपा के बाद कांग्रेस ने भी पार्टी प्रवक्‍ताओं को लेकर उठाया यह बड़ा कदम

रामविलास पासवान ने ट्विट करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दरमियान मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में, सपा-बसपा गठबंधन चुनावों के बाद टूट जाएगा, आज मैं फिर कहता हूं कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन समाप्त हो जाएगा.


बता दें कि मायावती ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में अपने प्रतिद्वंदी पार्टी सपा के साथ गठबंधन किया था. लोकसभा चुनाव 2014 में बसपा को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं की थी. लेकिन 2019 के चुनाव में बसपा को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई है. समाजवादी पार्टी ने भी मिली करारी हार के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी के सभी प्रवक्ताओं का मनोनयन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया था.

First Published: Jun 04, 2019 07:54:57 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो