logo-image

समाजवादी पार्टी को लग सकता है बड़ा झटका, अखिलेश यादव का करीबी यह नेता जा सकता है बीजेपी में

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.

Updated on: 01 Oct 2019, 01:48 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और पिछली सरकार में मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. अभिषेक मिश्रा की बीजेपी सांसद और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ एक तस्वीर वायरल हुई है. जिसके बाद से अभिषेक मिश्रा के बीजेपी ज्वॉइन करने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी NRC पर शुरू हो गया काम! चिह्नित किए जाएंगे विदेशी नागरिक

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा अमेरिका से लौट रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में मनोज तिवारी के साथ शामिल हुए थे. इस दौरान मनोज तिवारी और अभिषेक मिश्रा की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई. यह तस्वीरें 27 सितम्बर की पालम हवाई अड्डे की हैं. फिलहाल अभिषेक मिश्रा ने इन तस्वीरों और अटकलों का अभी तक खंडन नहीं किया है. ऐसे में उनकी चुप्पी कहीं न कहीं बीजेपी के पक्ष में जाती दिख रही है. 

मनोज तिवारी के साथ अभिषेक मिश्रा की ये तस्वीरें ऐसे समय में सामने आई हैं, जब उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ सदर, मऊ की घोसी, कानपुर की गोविंदनगर और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट शामिल है. 21 अक्टूबर को राज्य की सभी सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को अस्पताल से मिली छुट्टी, सीधे पहुंचे जेल

बता दें कि पिछले महीने समाजवादी पार्टी के नेता संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी. सुरेंद्र नागर ने 2 अगस्त को और संजय सेठ ने 5 अगस्त को सपा से इस्तीफा दे दिया था. दोनों नेताओं ने हाल ही में राज्यसभा से भी इस्तीफा दिया था. 10 अगस्त उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ली थी. संजय सेठ का इस्तीफा सपा के लिए एक बड़े झटके की तरह था, क्योंकि वह पार्टी के संस्थापक और मुख्य संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी सहयोगी थे.