लॉकडाउन के बीच जनता को बड़ी राहत, इतने समय तक खुली रहेंगी दुकानें

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 05:34:05 PM
corona effact

लॉकडाउन के बीच जनता को बड़ी राहत, इतने समय तक खुली रहेंगी दुकानें (Photo Credit : फाइल फोटो )

नोएडा:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों के बंद (लॉकडाउन) की घोषणा किए जाने के बाद देश के कई हिस्सों में लोगों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति देखी गई और राशन की दुकानों तथा स्टोरों पर लोगों की भीड़ नजर आई. तमाम शहरों में सड़कें वीरान रहीं, लेकिन लोग बाजारों में खरीददारी के लिए अफरातफरी की स्थिति में देखे गए. लिहाजा अब नोएडा (Noida) में प्रशासन ने लोगों को बड़ी राहत दी है.

यह भी पढ़ें: यूनाइटेड किंगडम के अगले राजा प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में, पढ़ें पूरी खबर

नोएडा के जिलाधिकारी ने एक महज आदेश जारी किया हैै. इस आदेश के तहत नोएडा में सुबह 6 से रात 11 बजे तक दूध, फल और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी. चीजों की होम डिलीवरी भी हो सकेगी. इसके इलावा पेट्रोल पंप, आकस्मिक सेवा, अस्पतालों के निकट मेडिकल स्टोर इत्यादि 24 घंटे खुले रहेंगे. साथ ही इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं.

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने घरों में रहने की बार-बार अपील की जा रही है. भीड़ के जमा होने पर पूरी तरह पाबंदी लगने के बावजूद शहर के कुछ हिस्सों में लोग अगले कई दिनों के लिए जरूरी वस्तुओं की खरीद के लिए बाजारों की तरफ जाते दिखे. कई जगहों पर लोग अतिरिक्त एलपीजी सिलेंडर के लिए कतारों में भी नजर आए.

यह भी पढ़ें: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला- कोरोना वायरस के चलते NPR और जनगणना का पहला चरण टला

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 38 पॉजिटिव मरीज आए हैं. आज 3 और सामने आए हैं.जबकि इस वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या मंगलवार को 35 थी. राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के मुताबिक अब तक 11 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि कल तक 3-4 मरीज और डिस्चार्ज हो जाएंगे.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 25, 2020 05:34:05 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो