logo-image

CAA का विरोध: बस्ती में प्रशासन ने चाय पर चर्चा करके लोगों को अफवाहों से बचने की दी सलाह

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को बस्ती जिले के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने जुमे की नमाज के बाद राष्ट्रगान गाते हुए भारत माता की जय के नारे लगा कर एनआरसी का विरोध किया.

Updated on: 22 Dec 2019, 11:56 AM

बस्ती:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को बस्ती जिले के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने जुमे की नमाज के बाद राष्ट्रगान गाते हुए भारत माता की जय के नारे लगा कर एनआरसी का विरोध किया. मौके पर मौजूद डीएम और एसपी को ज्ञापन दिया. एनआरसी पर जारी विरोध को देखते हुए शुक्रवार को जिले के सभी आला अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

यह भी पढ़ें- तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को लखनऊ में आने की इजाजत नहीं : UP DGP

सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. कमिश्नर अनिल सागर, आईजी आशुतोष कुमार, डीएम और एसपी ने लोगों के साथ चाय पर चर्चा करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. कमिश्नर ने कहा की लोगों से यह कहा गया है की अफवाहों पर ध्यान न दें. कई बार दंगे भड़कते हैं तो उन में अफवाहों का बड़ा रोल होता है.

यह भी पढ़ें- मायावती का चंद्रशेखर रावण पर निशाना, कहा- 'दलितों को बांटने की कर रहा साजिश'

जिला स्तर पर कई बैठकें बुलाकर लोगों को समझाया गया है. लोगों से बताया गया है कि अगर बाहर का कोई आदमी दिखाई दे तो उस की जानकारी हमें दे ताकि समय रहते हम उन पर कार्रवाई कर सकें. आईजी आशुतोष कुमार ने कहा कि हमें खुशी है की यहां के लगों को कानून व्यवस्था और अधिकारियों पर विश्वास है. हम किसी भी सूरत में यहां की स्थिति बिगड़ने नहीं देंगे.