आखिरकार बरेली को मिला 'खोया हुआ' झुमका, 14 फीट ऊंचाई पर लगाया गया

Bhasha  |   Updated On : February 10, 2020 02:00:00 AM
आखिरकार बरेली को मिला 'खोया हुआ' झुमका, 14 फीट ऊंचाई पर लगाया गया

बरेली का झुमका (Photo Credit : ANI )

बरेली:  

अर्सा पहले आई बॉलीवुड फिल्म 'मेरा साया' के गीत 'झुमका गिरा रे...' से मशहूर हुए बरेली को आखिरकार 'झुमका' मिल ही गया. दरअसल बरेली में एक तिराहे की छतरी के तौर पर विशाल झुमका लगाया गया है. केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार शाम को इस झुमका तिराहे का लोकार्पण किया. महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला झुमका अब बरेली की शान बढ़ा रहा है.

संतोष गंगवार ने झुमका चौराहे के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा, ‘‘संसद में अक्सर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद मजाकिया लहजे में मुझसे पूछते थे कि बरेली में झुमका मिला या नहीं. अब आखिरकार बरेली को झुमका मिल ही गया. अब मैं उन्हें बताऊंगा कि बरेली को झुमका मिल गया है.’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘झुमका चौराहा ऐसी जगह पर है, जहां तीन विधायकों के कार्यक्षेत्र आपस में जुड़ते हैं. इससे इलाके के बेहतर विकास में भी मदद मिलेगी.’’

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि बरेली विकास प्राधिकरण के सहयोग से बरेली में राष्ट्रीय राजमार्ग-24 स्थित जीरो प्वाइंट पर बनाए गए झुमका तिराहे पर एक विशाल झुमका लगाया गया है.’’ प्राधिकरण की यह योजना काफी पहले से थी, लेकिन धन के अभाव के कारण इस पर अमल नहीं हो पा रहा था. झुमका लगाने के लिए बरेली के लोगों से सहयोग मांगा गया. लोगों ने भी मदद के लिये हाथ बढ़ाया.

First Published: Feb 10, 2020 02:00:00 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो