logo-image

कर्ज में डूबे किसान को बैंक ने भेजा नोटिस, देखते ही आया हार्ट अटैक, चली गई जान

बुंदेलखंड में किसान पहले से ही आपदा का दंश झेल रहे हैं. इसी बीच बैंक के कर्ज वसूलने के नोटिस से एक किसान की जान चली गई.

Updated on: 29 Oct 2019, 10:18 AM

महोबा:

बुंदेलखंड में किसान पहले से ही आपदा का दंश झेल रहे हैं. इसी बीच बैंक के कर्ज वसूलने के नोटिस से एक किसान की जान चली गई. कुलपहाड़ तहसील के कमलपुरा गांव में बैंक के कर्ज से परेशान किसान की रविवार की शाम को हार्ट अटैक के चलते जान चली गई. किसान की मौत के कारण परिजनों में कोहराम मच गया. जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा- अभी कुछ नहीं बोलूंगा 

मामला महोबा के कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के कमालपुर गांव का है. जहां अनिल कुमार अपनी 18 बीघे जमीन पर खेती करते हैं. खेती करने के लिए उन्होंने स्टेट बैंक कुलपहाड़ से 2 लाख 4 हजार रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन बुंदेलखंड में लगातार प्राकृतिक आपदाएं किसानों की फसलों को तबाह कर रही हैं. कभी सूखा तो कभी ओला तो कभी अतिवृष्टि से खराब हुई फसल किसानों की जिंदगी तंगहाल कर रही है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी संठगन चुनाव से तय करेगी 2022 की जीत का रास्ता

जानकारी के मुताबिक अनिल का कर्ज 4 लाख 2 हजार रुपये हो गया था. जिसके बाद बैंक ने घर पर नोटिस भेज दिया. नोटिस में 15 दिन के भीतर ऋण अदायगी का समय दिया गया था. जिसके कारण किसान अनिल कुमार टेंशन में रहने लगे और बीती रात दिल का दौरा पड़ गया. जिसके कारण किसान की मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.