logo-image

बांद्रा कोर्ट ने डा. कफील खान को ट्रांजिट रिमांड पर यूपी पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स को सौंपा

मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने भड़काऊ बयान देने के आरोपी डॉक्‍टर कफील खान को ट्रांजिट रिमांड पर उत्‍तर पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स को सौंप दिया है.

Updated on: 30 Jan 2020, 01:46 PM

नई दिल्‍ली:

मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने भड़काऊ बयान देने के आरोपी डॉक्‍टर कफील खान को ट्रांजिट रिमांड पर उत्‍तर पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स को सौंप दिया है. डॉक्‍टर कफील खान पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में भड़काऊ बयानबाजी करने का आरोप है. इससे पहले महाराष्‍ट्र पुलिस ने डॉक्‍टर कफील को मुंबई में गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें : 'शरजील का सपना भारत को इस्‍लामिक राष्‍ट्र बनाना है', पूछताछ में बड़ा खुलासा

डॉ. कफील खान गुरुवार को मुंबई में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने वाले थे. दिल्ली के शाहीन बाग की तरह महिला प्रदर्शनकारियों ने मुंबई बाग में भी अनिश्चतकालीन धरना शुरू किया है और बुधवार को धरना के तीन दिन हो चुके हैं. डॉ. कफील अगस्त 2017 में गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौत के बाद सुर्खियों में आए था. उन पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली कंपनी को उसका बकाया नहीं चुकाने का आरोप था.

यह भी पढ़ें : 1 फरवरी को निर्भया के दोषियों की फांसी पर संशय, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर

बीआरडी हॉस्पिटल में दो दिनों 10-11 अगस्त को 40 बच्चों की मौत हो जाने के बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था. खान अस्पताल में 100 बेड वाले एईएस वार्ड के नोडल अधिकारी थे और बच्चों की मौत के बाद हटा दिया गया था. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.