logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बहराइचः अरहर दाल मिल में लगी आग, साढ़े चार करोड़ का माल खाक

नगर की सबसे पुरानी मिलो में से एक जमोती मॉर्डन इंडस्ट्रीज में देर रात आग लगने से लगभग चार से साढ़े चार करोड़ के नुकसान का अनुमान है.

Updated on: 13 Dec 2019, 01:34 PM

बहराइच:

पूरे उत्तर प्रदेश में अरहर दाल उत्पादन और अरहर दाल मिलों के मामले में बहराइच अग्रणी रहा है. नगर की सबसे पुरानी मिलो में से एक जमोती मॉर्डन इंडस्ट्रीज में देर रात आग लगने से लगभग चार से साढ़े चार करोड़ के नुकसान का अनुमान है.

देहात कोतवाली इलाके के दोनक्का के पास 1985 में स्थापित 34 साल पुरानी मिल में रात में अचानक आग लग गई, जब आग की लपटें काफी ऊंची उठने लगी तो चौकीदार जागा और उसने मालिकान को सूचना दी.

आग इतनी भीषण थी कि बहराइच में उपलब्ध दमकल की गाड़ियां उसे बुझाने में असमर्थ थी. इसके बाद पड़ोसी जिले गोण्डा से दमकल की गाड़ियां मंगाई गई. एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश की. आग इतनी भीषण है कि घटना से 12 घंटे बाद उस पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है.  

अग्नि शमन अधिकारी सुनील ने बताया कि आग काफी भीषण थी इसलिए नानपारा और गोण्डा से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी. इस आग से फैक्ट्री और उसका कच्चा माल सब जल गया है, फैक्ट्री को काफी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि इस आग से चार करोड़ से अधिक का माल जलकर खाक हो गया.