logo-image

बागपत : News State की खबर का असर, मौलवी से जबरन 'जय श्री राम' बुलवाने के मामले की होगी जांच

बागपत के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया था कि पहली नजर में मामला मारपीट का लग रहा था

Updated on: 14 Jul 2019, 10:11 PM

नई दिल्ली:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक मौलवी की दाढ़ी खींचने और उसे 'जय श्री राम' कहने के लिए बाध्य करने को लेकर 12 युवाओं को नामजद किया गया था. जब यह खबर न्यूज स्टेट पर चली तो खबर का असर हुआ. पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में हर पहलू की जांच की जाएगी. बागपत एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है. बीती रात 10 युवकों ने मौलाना की पिटाई कर दी थी. उसके बाद जय श्री राम बोलने के लिए दबाव बनाया था.

यह भी पढ़ें - मौलवी की दाढ़ी खींची, टोपी उछाली और 'जय श्री राम' बोलने को कहा, दाढ़ी काटने की धमकी दी

बागपत के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया था कि पहली नजर में मामला मारपीट का लग रहा था. उन्होंने मौलवी इमाम इमलाक-उर-रहमान द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था. मौलवी के अनुसार, वह शनिवार को अपनी मोटरसाइकिल से अपने गांव जा रहा था, तभी कुछ युवाओं के एक समूह ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट की. उन्होंने उसकी दाढ़ी खींची और उसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा. उन्होंने मौलवी से कहा कि गांव में प्रवेश करने से पहले उसे अपनी दाढ़ी कटवानी होगी.

यह भी पढ़ें - वसीम रिजवी बोले, 'मदरसों में तैयार हो रहे ISIS के आतंकी', उलेमाओं ने कहा...

यह घटना उन्नाव जिले के एक मदरसे में छात्रों को कथित रूप से 'जय श्री राम' कहने के लिए बाध्य करने के चार दिन बाद सामने आई है. उन्नाव में क्रिकेट खेलने के दौरान छात्रों पर हमला किया गया और उनसे जबरन 'जय श्री राम' बुलवाया गया.

  • बागपत मामले में पुलिस ने लिया संज्ञान
  • पुलिस ने कहा हर पहलू की होगी जांच
  • मौलाना से जबरन जय श्री राम बुलवाया