logo-image

अस्पताल का बिल नहीं चुकाया तो डॉक्टर ने नवजात को रख लिया, एक साल बाद बच्चे को बेच दिया

उत्तर प्रदेश के बागपत में इंसानिय तो शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां कथित तौर पर एक डॉक्टर ने बिल न चुकाने पर नवजात को गिरवी रख लिया. दरअसल 40 हजार रुपये का बिल न जमा करने पर बच्चा देने से इनकार कर दिया.

Updated on: 06 Jan 2020, 01:00 PM

बागपत:

उत्तर प्रदेश के बागपत में इंसानिय तो शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां कथित तौर पर एक डॉक्टर ने बिल न चुकाने पर नवजात को गिरवी रख लिया. दरअसल 40 हजार रुपये का बिल न जमा करने पर बच्चा देने से इनकार कर दिया. रुपये न दे पाने के कारण बच्चा एक साल से डॉक्टर के पास है और मां दर-दर भटकने को मजबूर है. परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है. उनका कहना है कि डॉक्टर ने उसका बच्चा बेच दिया है.

सोमवार को पैसा इकट्ठा कर मां बच्चा लेने के लिए पहुंची थी. तो डॉक्टर ने उसे भगा दिया. पीड़ित मां का आरोप है कि डॉक्टर ने बच्चा देने से इनकार कर दिया. बच्चे के मां-बाप ने इस बात का संदेह जताया कि डॉक्टर ने उसका बच्चा बेच दिया है. एएसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में लगातार कम हो रहे हिंदू, CAA लाना जरूरी था : हृदय नारायण दीक्षित

मामला बड़ौत शहर के उषा नर्सिंग होम का है. जहां सितंबर 2018 में बिजनौर गांव की रहने वाली शिखा नाम की एक महिला की डिलीवरी हुई थी. अस्पताल में उसने एक लड़के को जन्म दिया. शिखा का आरोप है कि अस्पताल से डिस्चार्ज करने के लिए 40 हजार रुपये का बिल बनाया. लेकिन गरीबी के कारण वह पैसे नहीं दे पाए. जिसके बाद डॉक्टर ने यह शर्त रखी कि धीरे-धीरे पैसा जब चुका देना तब आकर बच्चे को ले जाना. डॉक्टर ने एक एग्रीमेंट के तौर पर एक सादे कागज पर दोनों का अंगूठा लगवा लिया.

महिला ने बताया कि धीरे-धीरे वह 30 हजार रुपये चुका चुकी थी. 10 हजार रुपये बचे थे. बचे हुए 10 हजार रुपये लेकर जब महिला अपने बेटे को लेने पहुंची तो डॉक्टर ने बच्चा देने से इनकार कर दिया. महिला का आरोप है कि डॉक्टर ने उसका बच्चा बेच दिया है. इस मामले में एएसपी अनिल कुमार का कहना है कि मामला गंभीर है. अगर बच्चा बेचा गया है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.