logo-image

आजमगढ़ में बनेगा एयरपोर्ट, दीपावली तक मिलेगा ये बड़ा तोहफा...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आजमगढ़ में अधिकारियों के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण भी किया.

Updated on: 10 Feb 2020, 06:31 PM

आजमगढ़:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आजमगढ़ में अधिकारियों के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए जो टाइम लाइन तय की गई थी, उसी टाइमलाइन के अनुसार कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार एक्सप्रेसवे को लोकार्पित कर इस क्षेत्र को दीवाली का बड़ा तोहफा देगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वाराणसी और गोरखपुर के बीच विकास की रफ्तार को तेज करने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का कार्य तेजी के साथ हो रहा है. उन्होंने कहा कि समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था और स्थानीय प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश, मिड-डे-मील के चावल और पानी में मिलाया गया था जहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय दिया गया है. उसकी प्रगति के बारे में भी चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में बहुत शीघ्र ही वायुसेवा शुरू करने जा रहे हैं. वायु सेवा के जरिए आजमगढ़ सीधे लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ सकेगा. एयरपोर्ट के प्रगति के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास योजनाओं, किसानों, नागरिकों और शासन की योजनाओं पर अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की समस्या को हम लोग राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सामने रख कर समाधान करवाएं. अगर जरूरत पड़ी तो स्वयं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखेंगे.

यह भी पढ़ें- बोधगया पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे, महाबोधि मंदिर में की विशेष पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पेंशन स्कीम के तहत वृद्धावस्था पेंशऩ, निराश्रित महिला पेंशन और दिव्यांगजनों के पेंशन को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसमें एक लाख से ज्यादा लोगों को जोड़ा गया है. आने वाले दिनों में आजमगढ़ में तेजी के साथ विकास कार्य होंगे.