BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

Ayodhya Verdict: मस्‍जिद के लिए 5 एकड़ जमीन लेने या न लेने का फैसला इस दिन करेगा सुन्नी वक्फ बोर्ड

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 10, 2019 04:44:58 PM
अयोध्‍या पर फैसले के बाद ये रहा माहौल

अयोध्‍या पर फैसले के बाद ये रहा माहौल (Photo Credit : PTI )

नई दिल्‍ली:  

अयोध्या (Ayodhya) मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को 5 एकड़ जमीन देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोर्ड (Sunni Waqf Board) ने ये बड़ा बयान दिया है. सुन्‍नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) ने कहा है कि 26 नवंबर की बैठक के बाद तय किया जाएगा कि मस्जिद के लिए जमीन हमें लेनी है या नहीं. बता दें सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की पीठ ने शनिवार को सर्वसम्मति से फैसला दिया था. इस फैसले में अयोध्या (Ayodhya) में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का रास्‍ता साफ कर दिया और केन्द्र सरका को नयी मस्जिद के निर्माण के लिये सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ का जमीन देने को निर्देश दिया.

यह भी पढ़ेंः AyodhyaVerdict: राम लला को 500 साल के वनवास से मुक्‍त कराने वाले 92 वर्ष के इस शख्‍स की पूरी हुई अंतिम इच्‍छा

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं इस फैसले से संतुष्ट नहीं हूं और हम खैरात की जमीन नहीं ले सकते. उन्होंने कहा कि हम अपने कानूनी अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं. हिन्दुस्तान का मुसलमान इतना गिरा नहीं है कि वो 5 एकड़ की जमीन भीख में ले. हम ऐसे ही मांगने चले जाएंगे तो हमें इससे ज्यादा जमीन मिल जाएगी. हमें 5 एकड़ जमीन खैरात नहीं चाहिए. हमें किसी से भीख की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ेंः AyodhyaVerdict: मुस्‍लिम देशों में सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया अयोध्‍या, जानें क्‍या खोज रहा था पाकिस्‍तान 

अयोध्या (Ayodhya) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अध्यक्ष ज़फर फारुकी ने साफ कर दिया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) के अध्यक्ष के तौर पर मैं ये कहना चाहता हूं कि कोई भी रिव्यू फाइल नहीं करेंगे. हम इस फैसले का स्वागत करते हैं. अगर कोई भी रिव्यू पीटिशन की बात करता है तो ये वक्फ से संबंधित नहीं है .अभी 5 एकड़ जमीन के मामले हमने कोई निर्णय नहीं लिया है. ओवैसी बोर्ड (Sunni Waqf Board) के मेंबर भी नहीं है, उनके बयान का कोई मतलब नहीं है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict: अयोध्‍या पर फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा काम किया जो पहले कभी नहीं हुआ था

ज़फर फारुकी ने कहा कि 5 एकड़ जमीन की मांग हमने नहीं रखी थी और हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं. हम वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) की बैठक बुलाने जा रहे हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने खैरात ना लेने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि वो बोर्ड (Sunni Waqf Board) का पार्ट नहीं है ये उनका अपना बयान है. फारुखी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) का दावा खारिज नहीं हुआ है. जो मैंने अभी तक मालूम किया है निर्मोही अखाड़े का दावा खारिज हुआ है. बोर्ड (Sunni Waqf Board) से बात करके फैसला लेंगे जमीन अयोध्या (Ayodhya) में या बाहर ली जाएगी.

First Published: Nov 10, 2019 04:43:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो