इस हिंदू व्‍यक्‍ति ने अयोध्‍या में मस्‍जिद के लिए जमीन देने की पेशकश की

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 16, 2019 03:22:16 PM
हिंदू व्‍यक्‍ति ने अयोध्‍या में मस्‍जिद के लिए जमीन देने की पेशकश की

हिंदू व्‍यक्‍ति ने अयोध्‍या में मस्‍जिद के लिए जमीन देने की पेशकश की (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

अयोध्‍या भूमि विवाद पर 9 नवंबर को फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया था, जबकि मस्‍जिद के लिए 5 एकड़ जमीन कही और उपलब्‍ध कराने का आदेश उत्‍तर प्रदेश सरकार को दिया. अब अयोध्‍या निवासी एक हिंदू व्‍यक्‍ति राजनारायण दास ने मस्‍जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने की पेशकश की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फैजाबाद की तहसील सोहावल के मुस्‍तफाबाद के रहने वाले राजनारायण दास ने कहा है, सारंगापुर रोड पर बड़ा गांव के पास मेरी पांच एकड़ जमीन है, जिसका इस्‍तेमाल मस्जिद बनाने के लिए किया जा सकता है. राजनारायण ने हर्ष के साथ जमीन उपलब्‍ध कराने की पेशकश की है. उन्‍होंने यह भी कहा कि वे जल्‍द ही डीएम से मिलकर जमीन देने का प्रस्‍ताव सौंपेंगे.

यह भी पढ़ें : गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, दोनों पायलट सुरक्षित

सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर को दिए अपने फैसले में 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को देने का फैसला सुनाया था. साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन देने की व्यवस्था करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जिला प्रशासन ने जमीन की तलाश करने का काम शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : देश भर में अब एक ही दिन आएगी सभी की सैलरी, मोदी सरकार कर रही बड़ी योजना पर काम

डीएम ने सभी पांचों तहसीलों से जमीन की रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा कई लोगों ने मस्‍जिद के लिए जमीन देने की पेशकश की है. राजनारायण दास ने भी मुस्तफाबाद में पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए देने का प्रस्‍ताव दिया है.

First Published: Nov 16, 2019 03:21:07 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो