BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर आतंकी हमले की आशंका,सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 21, 2019 08:42:33 AM
उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट (Photo Credit : फोटो- News State )

नई दिल्ली:  

एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब अयोध्या फैसले को लेकर भी आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सभी जिलों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और ऐतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इनमें खास तौर पर काशी, मथुरा, अयोध्या और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर्स की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है.

नेपाल और बांग्लादेश बॉर्डर से आ सकते हैं आतंकी

खबरों की मानें तो उत्तर प्रदेश में आतंकी आत्मघाती हमलों को अंजाम दे सकते हैं और इसके लिए आत्मघाती जस्ते नेपाल और बांगलादेश बॉर्डर से आ सकते हैं. आतंकी हमेल के अलर्ट को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी उपचुनावः 45 उम्मीदवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले, ये प्रत्याशी हैं सबसे अमीर

दिल्ली पर भी मंडरा रहा है खतरा

इससे पहले बताया जा रहा था कि आतंकी दिल्ली में भी किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. बताया जा रहा था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक राजधानी की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण व अति-संवेदनशील इमारतें और भीड़ भरे बाजार जैश के निशाने पर हैं. इस बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा चुस्त कर दी गई है. हालांकि इस तरह की खुफिया सूचनाएं काफी समय से आ रही थीं, लेकिन दीवाली का त्योहार करीब आने के बाद आई ताजा खुफिया जानकारी को गंभीरता से लिया गया है और पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग, इन पार्टियों में कड़ा मुकाबला

दिल्ली के 8 जिले बेहद संवेदनशील

दिल्ली पुलिस के एक आला-अफसर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, "दिल्ली में पुलिस के हिसाब से 15 जिले हैं, लेकिन इन जिलों में से आठ जिलों में (रोहिणी, उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, उत्तर, नई दिल्ली, द्वारका, पूर्वी और मध्य) स्थित 400 से ज्यादा इमारतें और बाजार बेहद संवेदनशील हैं." खुफिया सूचनाओं के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारियों-कर्मचारियों को संवेदनशील चिन्हित इमारतों-बाजारों का ब्योरा भी उपलब्ध करा दिए हैं.

First Published: Oct 21, 2019 08:39:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो